देखे दिनभर की खबरें,महज एक ही क्लिक में

परंपरागत रूप से श्रद्धा के साथ मनाई गई जश्ने ईदे मिलादुन्नबी

तहलका न्यूज,बीकानेर। हजऱत मुहम्मद साहब का इस दुनिया में आने का दिन जश्ने ईदे मिलादुन्नबी परंपरागत रूप से श्रद्धा के साथ मनाई गई। जश्ने ईदे मिलादुन्नबी के अवसर पर बच्चों ने भी कुरान का पाठ नात शरीफ पेश किया।
मुबारक दिन के स्वागत के लिए शहर ने पलक पावड़े बिछा दिए। रविवार को सुुुबह की शुरुआत हजरत मोहम्म्द साहब के सलाम से हुई। अल सुबह में मस्जिदों, घरों में सलाम ए रसूल की शान में नात शरीफ पढ़ी गई। मस्जिदों में रंगीन रोशनियों से सजावट की गई।भारतीय मुस्लिम शांति मिशन की ओर से शांति और सद्भावना के पैगाम के साथ मोहल्ला दमामियांन से सुबह जुलूसे मोहम्मदी निकाला गया। कई स्थानों पर जुलूस का पुष्पवर्षा से स्वागत किया गया। जुलूस शीतला गेट से रवाना होकर मोहल्ला छिंपान, लाल गुफा, मोहल्ला गुर्जरान, जेल रोड, मोहल्ला भिस्तियान, सब्जी मंडी, कोटगेट, हाजी बलवान शाह बाबा, जोशीवाडा, मोहल्ला महावतांन, दो पीर रोड, मोहल्ला कसाबान स्थित जामा मस्जिद पहुंचा। जूलुस का नगर विकास न्यास के पूर्व अध्यक्ष महावीर रांका,अल्पसंख्यक मोर्चा के पूर्व प्रदेशाध्यक्ष मुमताज़ अली भाटी, विजय आचार्य, मोहन सुराणा,सलीम भाटी,गोकुल जोशी,अनवर अजमेरी आदि ने पुष्प वर्षा कर स्वागत किया। मोहल्ला कसाबान स्थित जामा मस्जिद पहुंचने पर नाते पढ़ी गई। जिसमें तकरीर में कहा कि नबी ने जीयो और जीने दो और मुल्क में अमन-मोहम्मद का पैगाम दिया।
जुलुस पूरा होने पर सलाम पढ़ी गई। सामूहिक रूप से अमन चैन की दुआ मांगी गई।

वाल्मिकी समाज की प्रतिभाएं सम्मानित
तहलका न्यूज,बीकानेर।वाल्मीकी समाज के प्रतिभाओं का सम्मान समारोह रेलवे ऑडिटोरियम में रखा गया। कार्यक्रम में बतौर अतिथि नोखा नगरपालिका अध्यक्ष नारायण झंवर,पार्षद नंदलाल जावा,जियाउर रहमान,दिलीप बांठिया ने प्रतिभाओं को प्रशस्ति पत्र देकर सम्मानित किया। इस दौरान कक्षा दसवी,बारहवीं,स्नातक,स्नातकोतर में उच्चतम अंक प्राप्त विद्यार्थियों के अलावा नीट,जेईई सहित अनेक प्रतियोगी परीक्षाओं में सफल हुए अभ्यार्थियों का सम्मान किया गया। इस मौके पर अतिथियों ने कहा कि विभिन्न विधाओं में अपनी प्रतिभा का परचम फहराने वाले सदस्यों को सामाजिक मंच से सम्मानित करना उनके असाधारण ज्ञान व प्रतिभा से नवीन पीढ़ी को परिचय करनाा है। मेघावी विद्यार्थियों उच्च पदों पर आसीन होकर समाज की सेवा करने का आह्वान किया। साथ ही शिक्षा का जीवन में क्या महत्व है उस पर प्रकाश डाला।

 

तहलका न्यूज,बीकानेर।जिला टेबल टेनिस संघ द्वारा आयोजित जिला स्तरीय टेबल टेनिस प्रतियोगिता का पारितोषिक वितरण एवं समापन समारोह के मुख्य अतिथि आसिम मारकंडे चीफ इंजीनियर आईजीएनपी अध्यक्ष केएल कला संघ के चेयरमैन एवं विशेष अतिथि विजय सिंह चौहान रिटायर्ड कमांडेंट बीएसएफ के कर कमलों द्वारा बीकानेर टेबल टेनिस ट्रस्ट हॉल गांधीनगर में किया गया। आयोजन सचिव सचिव अविनाश सिंह राठौड़ ने बताया इस प्रतियोगिता में 45 खिलाड़ियों ने भाग लिया इसी के परिणाम के अनुसार राजस्थान टेबल टेनिस चैंपियनशिप अजमेर में टीम भेजी जाएगी। खचाखच भरे हॉल में विशेष आगंतुओ मैं विजय सिंह भाटी मदन सिंह राठौड़ श्वेता बांठिया रानू पारीक राजकोर भवानी सिंह मदन सिंह इंदा कमलेश धतरवाल सुनील सक्सैना संजय मिश्रा वीरमदेव सिंह विजय सिंह सोढा दुष्यंत सिंह अमरदीप सिंह गजे सिंह अरुण कुमार तथा अन्य गणमान्य लोगों के उपस्थिति रही।अंत में भंवर सिंह कांधल ने सुश्री सिद्धि कुमारी को धन्यवाद ज्ञापित किया आपने अपने एमएलए कोटे से 400000 का कार्य करवाने के लिए स्वीकृति जारी की जिसका समारोह में सभी ने तालियां बजाकर सिद्धि कुमारी पूर्व विधानसभा विधायिका को धन्यवाद दिया

फाइनल मैचेस के परिणाम:-

अंडर 11 बालक बालिका में कृष्णा जोशी एंव उदयवीर सिंह को दोहरे खीताब।

अंडर 11 बालिका विजेता कृष्णा जोशी उपविजेता अक्षु तृतीय सुकृति रही

अंडर 11 बालक विजेता उदयवीर सिंह उपविजेता चंद्रआदित्य सिंह तृतीय वेदांत बंसल

अंडर13 बालिका विजेता कृष्णा जोशी उपविजेता अतिया तृतीय कनिष्का

अंडर 13 बालक विजेता उदयवीर सिंह उपविजेता वेदांत बंसल तृतीय अनिरुद्ध प्रताप सिंह

अंडर15 बालिका अंजली सिंह उपविजेता रिद्धिमा यादव तृतीय रश्मि जैन

अंडर 15 बालक विजेता अरमान बांठिया उपविजेता प्रांशु स्वामी तृतीय रूद्र प्रताप सिंह गौड़ रहे

Leave a Reply

Your email address will not be published.