आदर्श क्रेडिट के पीड़ित फिर सड़कों पर,फिर बड़े आंदोलन के मूड में निवेशक

 

तहलका न्यूज,बीकानेर। आदर्श क्रेडिट कॉ-ऑपरेटिव बैंक में निवेश करने वाले बीकानेर के सैकड़ों निवेशक एक बार फिर आंदोलन करने के मूड में है। इन निवेशकों के एक संगठन ने संभागीय आयुक्त नीरज के पवन को दिए ज्ञापन में कानूनी कार्रवाई कर पीड़ितों को न्याय दिलाने की गुहार की है।आदर्श सोसायटी निवेशक संघर्ष समिति के अध्यक्ष स्नेह प्रकाश व्यास के नेतृत्व में शुक्रवार को बड़ी संख्या में युवा संभागीय आयुक्त को ज्ञापन देने पहुंचे। इनमें अधिकांश वो युवक थे, जिन्होंने रोजगार के रूप में इस सोसायटी के साथ काम किया। उनके आग्रह पर ही बड़ी संख्या में लोगों ने निवेश किया। अब निवेश अवधि पूरी होने पर उन्हें अपना संचित धन वापस नहीं मिल रहा है।

बीकानेर से 36 करोड़ का निवेश

व्यास ने बताया कि बीकानेर से करीब बीस हजार निवेशकों ने 36 करोड़ रुपए निवेश किए थे। शुरूआत में कुछ लोगों को रुपए मिले थे लेकिन अब मैच्योरिटी होने पर भी कुछ नहीं मिल रहा। इस सोसायटी के तहत निवेश करने वाले करीब साढ़े तीन सौ लोग तो दिवंगत हो चुके हैं। उनके परिजन धन पाने के लिए चक्कर काट रहे हैं।

कानून में नया प्रावधान

व्यास ने बताया कि आदर्श क्रेडिट कॉओपरेटिव सोसाायटी हाल ही में बने कानून अनियमित जमा योजना पाबंदी कानून 2019 के तहत आती है। जिसमें 180 दिन में भुगतान देने का प्रावधान है। ऐसे में इसी कानून के तहत सभी निवेशकों को उनकी राशि का भुगतान मिलना चाहिए।

Leave a Reply

Your email address will not be published.