एयरपोर्ट पर पकड़ा गया ढाई किलो सोना

जयपुर। एयरपोर्ट पर DRI की टीम ने ढाई किलो गोल्ड के साथ एक तस्कर को गिरफ्तार किया हैं। यह तस्कर एयर अरेबिया की फ्लाइट से जयपुर पहुंचा था। सर्च के दौरान तस्कर के बैग से एक इलेक्ट्रॉनिक हैमर मिला। जिस की जांच की गई तो इसमें ढाई किलो गोल्ड बरामद हुआ। इसकी बाजार कीमत करीब 1 करोड़ 30 लाख रुपए है। इसके बाद डीआरआई की टीम ने एयरपोर्ट के बाहर से भी दो लोगों को गिरफ्तार किया है। ये वह लोग हैं। जो तस्कर से गोल्ड रिसीव करने वाले थे। DRI की टीम ने तीनों आरोपियों को कोर्ट के सामने पेश किया जहां से कोर्ट ने तीनों को जेल भेज दिया।

DRI के अधिकारियों ने बताया कि आरोपी 30 जुलाई को सुबह साढे 4 बजे जयपुर एयरपोर्ट पर फ्लाइट से उतरा। तस्कर से हुई पूछताछ में पता चला की इस गोल्ड को लेने के लिए एयरपोर्ट के बाहर कुछ लोग खड़े हैं। जिन्हें यह गोल्ड देना हैं। जिस पर एयरपोर्ट और आसपास के इलाकों में DRI के अधिकारियों को भेजा गया। तस्कर की निशानदेही पर दो बदमाशों को राउंड अप किया गया। जिन से DRI ने पूछताछ की तो पता चला कि वही इस तस्कर से गोल्ड रिसीव करने आए हुए हैं। जिस पर तीनों को गिरफ्तार किया गया।

3 माह में 15 किलो गोल्ड जब्त किया DRI ने
गोल्ड और मादक पदार्थ की तस्करी करने वालों के लिए जयपुर एयरपोर्ट सॉफ्ट टार्गेट रहता हैं। यहां पर आए दिन कोई ना कोई कार्रवाई कस्टम, DRI की ओर से होती रहती हैं। जिसके बाद भी एयरपोर्ट पर तस्करों का मूवमेंट बना रहता हैं। पिछले 3 माह की बात की जाए तो अब तक जयपुर एयरपोर्ट पर DRI 15 किलो गोल्ड जब्त कर 9लोगों को तस्करी में गिरफ्तार कर चुकी हैं। जिस में भारतीय मूल के लोग और विदेशी भी शामिल हैं। DRI का दावा है कि जयपुर में गोल्ड और मादक तस्करों के खिलाफ वे लोग निरंतर और अच्छी कार्रवाई कर रहे हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published.