ट्रैक्टर-ट्रेलर में टक्कर, 4 रामदेवरा श्रद्धालुओं की मौत

पाली।रामदेवरा (जैसलमेर) दर्शन करने जा रहे श्रद्धालुओं से भरे ट्रैक्टर-ट्रॉली को ट्रेलर ने टक्कर मार दी। इस हादसे में 4 श्रद्धालुओं की मौत हो गई। हादसा शुक्रवार रात करीब साढ़े आठ बजे पाली जिले के सुमेरपुर थाना क्षेत्र के शिवगंज-सिरोही हाईवे (बाईपास) पर हुआ। उधर, PM नरेंद्र मोदी ने ट्वीट कर शोक जताया है।ट्रॉली में करीब 25 लोग सवार थे। ट्रॉली रामदेवरा की तरफ जा रही थी। बताया जा रहा है कि सुमेरपुर हाईवे पर पिछले दिनों हुए हादसे के बाद वन-वे कर रखा था। इस दौरान दो ट्रेलर के बीच करीब 25 श्रद्धालुओं से भरा यह ट्रैक्टर बीच में चल रहा था। पीछे से आ रहे एक ट्रेलर ने ट्रॉली को टक्कर मार दी। श्रद्धालु ट्रॉली समेत आगे चल रहे ट्रेलर की तरफ उछलकर गिर गए। टक्कर से ट्रैक्टर आगे चल रहे ट्रेलर से जा टकराया और दोनों ट्रेलर के बीच फंस गया।

पुलिस ने की 4 की मौत की पुष्टि
ASP बाली बृजेश सोनी ने बताया कि हादसे में 4 लोगों की मौत हुई है। इनमें 3 युवक और 1 बच्चा शामिल है, जबकि 20 से ज्यादा घायल हो गए। इनमें सुमेरपुर हॉस्पिटल में 3, भगवान महावीर हॉस्पिटल में 6 घायल भर्ती हैं। 2 को पाली रेफर किया गया है। पुलिस अधिकारियों ने बताया कि शिवगंज और सुमेरपुर के मृतकों की डबल काउंटिंग होने से पहले 7 का आंकड़ा सामने आया था। जब पुलिस अधिकारी मौके पर पहुंचे तो 4 की पुष्टि हुई है।
हादसे में गुजरात के बनासकाठा कुकड़ी (दाता) निवासी चंदूभाई (40) पुत्र करणभाई बुमड़िया, कुकड़ी निवासी नरेश भाई (38) पुत्र गल्लुभाई तराल, कुकड़ी निवासी राजूभाई (42) पुत्र अनिल भाई तराल और एक 11 साल के बच्चे की मौत हुई है।सीओ सुमेरपुर रजत विश्नोई, थाना प्रभारी सुमेरपुर रामेश्वर भाटी मौके पर हैं। ग्रामीणों की मदद से घायलों को शिवगंज (सिरोही) और सुमेरपुर (पाली) सीएचसी में एडमिट कराया गया है।

वन-वे की वजह से हुआ हादसा
बीते शुक्रवार सुबह सुमेरपुर हाईवे पर हादसा हो गया था। इस हादसे में एक ड्राइवर की मौत हो गई थी। इस दौरान हाईवे पर जाम लग गया था। इसके बाद यहां वन-वे किया गया था। शुक्रवार रात ट्रॉली में बैठकर आ रहे जातरूओं (श्रद्धालुओं) को सामने से आ रहे ट्रेलर ने टक्कर मार दी थी।

गुजरात के हैं श्रद्धालु
सभी श्रद्धालु गुजरात के बनासकांटा जिले के हैं। इनमें से अधिकतर कुकड़ी गांव के बताए जा रहे हैं। हादसे की सूचना के बाद सिरोही कलेक्टर डॉ. भंवर लाल व एसपी ममता गुप्ता भी मौके पर पहुंचे। पाली कलेक्टर नमित मेहता और एसपी डॉ. गगनदीप सिंघला भी सुमेरपुर के लिए रवाना हो गए हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published.