कम्प्यूटर अनुदेशक सीधी भर्ती परीक्षा में इन चीजों पर रहेगी पाबंदी

तहलका न्यूज,बीकानेर। राजस्थान कर्मचारी चयन बोर्ड की ओर से आगामी 18 और 19 जून को होने वाली कम्प्यूटर अनुदेशक सीधी भर्ती परीक्षा 2022 में शामिल होने वाले परीक्षार्थी परीक्षा मेे घड़ी,जूते, मौजे,पानी की बोतल लेकर नहीं आ सकेंगे। साथ ही पूरी बांह के कपड़े पहन कर आने पर भी रोक रहेगी। बोर्ड ने परीक्षा के एडमिट कार्ड जारी करने के साथ ही परीक्षार्थियों का ड्रेस कोड जारी कर दिया है। साथ ही कोविड गाइडलाइन की पालना करने के भी निर्देश दिए गए हैं। परीक्षा का आयोजन दो दिन मेे चार चरणों में किया जाएगा।पहले दिन बेसिक कम्प्यूटर अनुदेशक सीधी भर्ती परीक्षा का आयोजन 18 जून को दो चरणों में सुबह 10 बजे से 12 बजे तक और 2.30 बजे से 4.30 बजे तक किया जाएगा। वहीं दूसरे दिन वरिष्ठ कम्प्यूटर अनुदेशक सीधी भर्ती परीक्षा का आयोजन दूसरे दिन रविवार 19 जून को दो चरणों में सुबह 10 बजे से 12 बजे तक और दोपहर 2.30 बजे से 4.320 बजे तक किया जाएगा। परीक्षार्थी अपने एडमिट कार्ड बोर्ड की वेबसाइट से अपलोड कर सकेंगे।
डेढ़ घंटा पहले होगा पहुंचना
बोर्ड के निर्देशों के मुताबिक परीक्षार्थियों को परीक्षा केंद्रों पर परीक्षा के निर्धारित समय से तकरीबन डेढ़ घंटा पहले पहुंचना जरूरी होगा। परीक्षा शुरू होने से आधा घंटे पूर्व परीक्षा केंद्र का प्रवेश द्वार बंद कर दिया जाएगा और उसके बाद किसी भी स्थिति में परीक्षार्थी को प्रवेश नहीं मिलेगा।
इनका रखें ध्यान
परीक्षा केंद्र पर परीक्षार्थी को मास्क लगाकर आना अनिवार्य है। बिना मास्क के परीक्षार्थी को प्रवेश नहीं दिया जाएगा। परीक्षा केंद्र पर अपने प्रोविजनल आईडी कार्ड, एक मूल फोटोयुक्त पहचान पत्र जैसे मतदाता पहचान पत्र, आधार कार्ड,पासपोर्ट, ड्राइविंग लाइसेंस आदि मेे से कोई एक, उपस्थिति पत्रक पर चस्पा करने के लिए एक रंगीन फोटो के साथ एक नीले रंग की स्याही का पारदर्शी पैन लेकर आना होगा। इसके अलावा कोई अन्य सामग्री परीक्षा केंद्र पर नहीं ला सकेंगे।
इन पर रहेगी रोक
किसी भी प्रकार की घड़ी पहनने की अनुमति नहीं होगी। नीले रंग के पैन के अलावा किसी प्रकार का पैन, पानी की बोतल, पर्स, बैग, ज्योमेट्री, पैंसिल बॉक्स, प्लास्टिक पाउच, कैलकुलेटर, तख्ती, पैनड्राइव, रबर,लॉग टेबिल, स्कैनर, किताबें, नोटबुक, पर्चियां, व्हाइटनर, मोबाइल फोन, ब्लूटूथ, ईयरफोन, माइक्रोफोन और पेजर आदि लेकर नहीं आ सकेंगे।
ड्रेस कोड किया निर्धारित
पुरुष अभ्यार्थी आधी बाहं की शर्ट, टीशर्ट, पैंट और हवाई चप्पल पहन कर आएंगे। महिला अभ्यार्थी सलवार सूट या साड़ी, आधी आस्तीन का कुर्ता, ब्लाउज, हवाई चप्पल/स्लीपर पहनकर और बालों में साधारण बैंड लगाकर आ सकेंगी।परीक्षार्थी पूरी आस्तीन का कुर्ता, शर्ट, ब्लाउज आदि पहनकर और अपनी वेशभूषा में बड़ा बटन, किसी प्रकार का ब्रोच या बैज और फूल लगाकर नहीं आ सकेंगे।परीक्षार्थी लाख/कांच की पतली चूडिय़ों के अलावा किसी भी प्रकार के जेवरात या अन्य प्रकार की चूडिय़ां, कान की बाली, अंगूठी, ब्रासलेट पहनकर नहीं आ सकेंगे। परीक्षार्थी परीक्षा केंद्र में किसी प्रकार की घड़ी, सैंडल, मौजे, धूप का चश्मा, बैल्ट, हैंडबैग, हैयरपिन, गंडा, ताबीज, कैप, हैट, स्कार्फ, स्टॉल, शॉल, मफलर पहनकर परीक्षा में शामिल नहीं होंगे।

Leave a Reply

Your email address will not be published.