शहर में दिनभर हुई ये गतिविधियां,देखे एक क्लिक में सारी खबरें

 

पहली बार श्रीडूंगरसिंह मेमोरियल गोल्फ टूर्नामेंट आगाज
तहलका न्यूज,बीकानेर। आमजन में खेलकूद को बढ़ावा देने के उद्देश्य से बीएसएफ की पहल पर बीकानेर में पहली बार श्रीडूंगरसिंह मेमोरियल गोल्फ टूर्नामेंट का आयोजन डूंगर कॉलेज में आयोजित हुआ। जिसका शुभारंभ बीएसएफ के डीआईजी पुष्पेन्द्र सिंह ने किया। राठौड़ ने बताया कि इस इस प्रतियोगिता के अलावा जल्द एक बड़े गोल्फ प्रतियोगिता का भी आयोजन होगा, जिसमें 50 से अधिक गोल्फर हिस्सा लेंगे। उन्होंने कहा कि जिस तरह डूंगर कॉलेज यह प्रतियोगिता करवा रहा है, वैसे ही अन्य कॉलेजों को भी इस तरह की प्रतियोगिता करवानी चाहिए। प्रतियोगिता में दिल्ली, जयपुर, जोधपुर और बीकानेर के 30 गोल्फर हिस्सा ले रहे है। इसके अलावा डूंगर और महारानी कॉलेज की पांच-पांच छात्राओं की अलग-अलग दो टीमें बनाई गई हैं। इन टीमों के बीच प्रतियोगिता आयोजित की जाएगी। इससे पहले तीन दिनों तक गोल्फ को लेकर कॉलेज के चयनित खिलाडिय़ों को प्रशिक्षण भी दिया गया था। प्राचार्य जे पी सिंह ने बताया कि आने वाले सालों में भी इस तरह की प्रतियोगिताओं का आयोजन किया जाएगा। खास बात यह है कि इससे नवोदित खिलाडिय़ों को ख्यातनाम गोल्फर से सीखने का मौका भी मिला।

क्वान की डो चैम्पियशिप का आयोजन
तहलका न्यूज,बीकानेर। राजस्थान स्टेट क्वान की डो चैम्पियशिप का आयोजन माहेश्वरी सदन में किया गया। जिला क्वान की डो एसोसिएशन के बैनर तले बीकानेर में पहली बार हो रही इस राज्य स्तरीय प्रतियोगिता में प्रदेशभर के करीब सौ खिलाडिय़ों ने भाग लिया। प्रतियोगिता का शुभारंभ सीए सुधीश शर्मा ने किया। इस मौके पर अलग अलग आयु व भार वर्ग के महिला व पुरूष खिलाडिय़ों ने जीत के लिये अपना दमखम दिखाया। प्रतियोगिता के विजेता खिलाड़ी दिल्ली के तालकटोरा में आयोजित नेशनल प्रतियोगिता में प्रदेश का प्रतिनिधित्व करेंगे।

सामाजिक कुरूतियों के खिलाफ जागरूकता का आव्हान
जाट समाज के जांगू परिवार का समारोह आयोजित
तहलका न्यूज,बीकानेर। जाट समाज के जांगू परिवार की ओर से रविवार को गजनेर रोड़ स्थित जाट धर्मशाला में आयोजित स्नेह मिलन और प्रतिभा सम्मान समारोह में बीकानेर समेत कई प्रांतों से आये जांगू परिवार के वक्ताओं ने नशाखोरी और सामाजिक कुरूरितयों को खत्म करने के लिये जागरूकता अभियान तथा बालिका शिक्षा को बढ़ावा देने का आव्हान किया। संत श्री उदयनाथ महाराज के सानिध्य एवं दिल्ली सरकार के पूर्व मंत्री कुंवर करणसिंह मुख्य अतिथि में आयोजित समारोह में खेल, शिक्षा और समाज सेवा समेत विभिन्न क्षेत्रों में उल्लेखनीय सेवाओं के लिये जांगू परिवार की ढाई सौ प्रतिभाओं का सम्मान किया गया। समारोह में हरियाणा सब्जी एसोसिएशन के अध्यक्ष नितिन जांगू, कॉमरेड ओमप्रकाश जांगू विशिष्ठ अतिथि के तौर पर शामिल हुए। समारोह के मुख्य अतिथि कुंवर करणसिंह ने अपने संबोधन में कहा देश के उत्थान में जाट समाज के जांगू परिवार का अहम योगदान रहा है। उन्होने युवाओं से शिक्षा और खेल के अलावा प्रतिभा कौशल के साथ हर क्षेत्र में आगे बढऩे और सामाजिक सरोकार से जुड़े कार्यो में भागीदारी का आव्हान किया। समारोह के आयोजक शंकर लाल जांगू संगीता ने अपने संबोधन में कहा कि कहा कि समाज के उत्थान में महिलाओं की भागीदारी भी कम नहीं है, इसलिये हमें बालिका शिक्षा को बढ़ावा देकर जांगू परिवार की महिलाओं को हर क्षेत्र में आगे बढ़ाना है। इस मौके पर जांगू परिवार के अध्यक्ष हाकम जांगू ने अपनी कार्यकारिणी सदस्यों के साथ समारोह में शामिल हुए अतिथियों का पारंपरिक रूप से स्वागत कर जांगू परिवार बीकानेर की ओर आयोजित सामाजिक गतिविधियों के बारे में जानकारी दी। समारोह में बजरंग जांगू जैंसा  ने आगांतुको का धन्यवाद एवं मंच संचालन तेजाराम जांगू ने किया।

Leave a Reply

Your email address will not be published.