दस जिलों में होगी बारिश, बादल छाए रहेंगे, आंधी भी चलेगी

जयपुर। तेज गर्मी के बीच अब राहत की बौछार होने से लोगों को कुछ दिनों के लिए तपन से छुटकारा मिलेगा।भीषण गर्मी का असर पूरे राजस्थान में हावी है। इसके असर के चलते राजस्थान में तापमान कई रिकॉर्ड तोड़ रहा है। आलम यह है कि लू चलने के साथ ही शहर—शहर गर्मी के असर से सन्नाटा पसरा हुआ है। तेज गर्मी से आमजन को रविवार से थोड़ी राहत मिलेगी।
मौसम विभाग के मुताबिक राजस्थान में शनिवार शाम से फिर से नया पश्चिमी विक्षोभ सक्रिय होने से 25 मई शुरू होने वाले नौतपा से पहले गर्मी का असर थोड़ा कम रहेगी। इस बीच बीते सालों की बात की जाए तो मई के पहले पखवाड़े से ही तेज गर्मी ने आमजन को काफी परेशान किया।
इन जिलों में तेज अंधड़ चलने की चेतावनी
जयपुर मौसम केंद्र केंद्र के मुताबिक शनिवार से तापमान में 2 से 4 डिग्री सेल्सियस की गिरावट होगी और हीट वेव से राहत मिलेगी। राज्य के उत्तरी भागों में कहीं-कहीं मेघ गर्जन के साथ आंधी और हल्की बारिश की संभावना है। जोधपुर, बीकानेर संभाग के जिलों में तेज अंधड़ भी चलने की आशंका है।
यहां के लिए अलर्ट
मौसम विभाग जयपुर केंद्र के प्रभारी आरएस शर्मा ने बताया कि बीकानेर, गंगानगर, हनुमानगढ़, झुंझुनूं और अलवर के कुछ हिस्से में बारिश होगी। साथ ही रविवार को जयपुर, सीकर, दौसा, भरतपुर और धौलपुर जिलों के बादल छाने, आंधी चलने और कहीं-कहीं हल्की बरसात होने की संभावना है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.