बीकानेर के लोडेरा गांव में इतने लाख की चोरी

तहलका न्यूज़,बीकानेर ।श्रीडूंगरगढ़ शुक्रवार देर रात एक घर में सेंधमारी करके चोर करीब तीस लाख रुपए का सामान लेकर फरार हो गए। मजे की बात है कि परिजन घर के बाहर ही सो रहे थे और चोर अंदर से चार महिलाओं का सोने चांदी का सारा सामान लेकर चले गए। पुलिस मौके पर पहुंच गई है और सीसीटीवी फुटेज खंगाल रही है।श्रीडूंगरगढ़ थानाधिकारी वेदप्रकाश ने बताया कि बजरंग पुत्र गणपतराम गोदारा के घर पर चोरी हुई है। एक कार में सवार होकर ये लोग पहुंचे थे। कार में पांच लोग सवार थे, घर के अंदर घुसकर वहां रखे सोने चांदी के जेवरात और नगदी रुपए लेकर फरार हो गए। सुबह दस बजे तक तो परिवार ये पता लगाने में ही जुटा था कि सोने-चांदी के क्या जेवरात निकल गए हैं। पुलिस ने भी चोरी हुए सामान का मूल्य अभी नहीं बताया है। माना जा रहा है कि लाखों रुपए के जेवरात चोर ले गए हैं।

आठ परिवारों के जेवर थे
घर में आठ महिलाओं के जेवरात रखे हुए थे। इन सभी महिलाओं के जेवरात की लंबी-चौड़ी लिस्ट पुलिस को सौंपी गई है। इसमें लिक्ष्मा पत्नी रामचंद्र साहू का साढ़े चार लाख रुपए का सामान चोरी हुआ है। इसमें सोने की गलसरी, सोने का पलड़ा, टीका, रखड़ी, पायजेब चोरी हुए हैं। सावित्री पत्नी श्रवण साहू का भी साढ़े चार लाख रुपए के जेवर चोरी हुए हैं। इसमें भी गलसरी, सोने का टीका, रखड़ी, मांग टीका आदि थे। द्रोपदी पत्नी रामस्वरूप साहू का तीन लाख 97 हजार रुपए का सोना चोरी हुआ है। द्रोपदी के भी गलसरी सहित अन्य सामान था। सोहिनी पत्नी बजरंग लाल के तीन लाख 65 हजार रुपए के जेवर चोरी हुए हैं। इसमें गलसरी, ओम, सरलिया, कड़ला, पाजेब आदि सामान था। ओमी पत्नी दिनेश के चार लाख 46 हजार रुपए के जेवर थे। खुद बजरंग लाल का करीब ढाई लाख रुपए का सामान था। बजरंग के बेटे दिनेश के भी करीब चार लाख 82 हजार रुपए के जेवर रखे हुए थे। इसके अलावा काजूराम सांसी का भी करीब एक लाख रुपए का सामान चोरी हो गया।

बाहर सो रहे थे घर वाले
कुछ दिन पहले ही बनाए नए घर के बाहर सभी सदस्य सो रहे थे। चोरों ने छत के रास्ते घर में एंट्री की। कुछ संदुक पर दो-दो ताले लगे थे फिर भी उन्हें आसानी से तोड़ लिया। एक बहु और तीन बेटियों की शादी का लाखों रुपए का जेवर घर में पड़ा था। बताया जा रहा है कि चोरों ने एक भी जेवर नहीं छोड़ा। चार लोगों ने चोरी की घटना को अंजाम दिया, जबकि एक अन्य कार में बैठा रहा।
सीसीटीवी में कैद

बजरंग गोदारा के घर पर तो सीसीटीवी कैमरा नहीं बता रहे हैं लेकिन आसपास मिले सीसीटीवी फुटेज से चोरों का अंदाज लग रहा है। पुलिस इसी आधार पर आगे जांच कर रही है। थानाधिकारी वेदप्रकाश सहित पूरी टीम चोरों का पीछा कर रही है। माना जा रहा है कि शाम तक पुलिस को कुछ सफलता मिल सकती है।

मेले की भीड़ बनी मुश्किल

दरअसल, श्रीडूंगरगढ़ रोड पर इन दिनों पूनरासर मेले की भीड़ है। ऐसे में वाहनों की आवाजाही ज्यादा है और ये पता लगाना मुश्किल हाे रहा है कि वाहन कहां से निकल गया है। ये भी आशंका है कि मेले की भीड़ का फायदा उठाने के लिए ही इस समय घटना को अंजाम दिया गया है।

लगातार हो रही है चोरी

दो दिन पहले ऐसे ही थाना जसरासर के कुचौर आथुनी गांव में रात्रि में हुई चोरी की दो बड़ी घटना हो चुकी है। इसके बाद लोडेरा गांव में इस बड़ी वारदात ने पुलिस के होश उड़ा दिए हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published.