स्कूल के गेट पर लगा दिया ताला,जाने क्यों

तहलका न्यूज़। श्रीडूंगरगढ़ क्षेत्र के ग्रामीण अंचल के सरकारी विद्यालयों में शिक्षकों की कमी के चलते तालाबन्दी की घटनाएं लगातार सामने आ रही है। इंदपालसर गुसांईसर गांव के सरकारी विद्यालय में भी शिक्षकों की कमी के कारण विद्यार्थियों ओर अभिभावकों में रोष व्याप्त है। आक्रोशित विद्यार्थियों ओर अभिभावकों ने मंगलवार सुबह स्कूल के गेट पर ताला लगा दिया।

तालाबन्दी कर विद्यार्थियों और अभिभावकों ने शिक्षा विभाग के खिलाफ नारेबाजी की और विद्यालय में पर्याप्त शिक्षक लगाने की मांग की। इस दौरान स्कूल स्टाफ को भी अंदर नही घुसने दिया गया और अभिभावक विद्यार्थियों के साथ स्कूल गेट के समक्ष धरने पर बैठ गए। विद्यार्थियों ओर अभिभावकों का कहना था कि स्कूल में मात्र चार शिक्षक ही कार्यरत है और विभिन्न विषयों के शिक्षकों के पद रिक्त है। जिसके चलते स्कूल की शिक्षण व्यवस्था चरमराई हुई है। इस सम्बंध में अधिकारियों को अवगत करवाने के बाद भी ध्यान नही दिया जा रहा है। ग्रामीणों ने स्कूल में पर्याप्त शिक्षकों का पदस्थापन नही होने तक तालाबन्दी जारी रखने की चेतावनी की।

चार बालिका विद्यालय उच्च माध्यमिक स्तर पर क्रमोन्नत
श्रीडूंगरगढ़ ञ्च पत्रिका. विधानसभा क्षेत्र के चार बालिका उच्च प्राथमिक विद्यालयों को उच्च माध्यमिक स्तर पर क्रमोन्नत किया गया है। इस सम्बंध में विधायक गिरधारी लाल महिया ने बताया कि इन गांवों के ग्रामीणों व अभिभावकों द्वारा बालिकाओं की सुविधा हेतु विद्यालयों को उच्च माध्यमिक स्तर पर क्रमोन्नत करवाने की मांग लगातार की जा रही थी। ग्रामीणों की मांग पर राज्य सरकार के समक्ष इन विद्यालयों के क्रमोन्नति की मांग रखी गई थी। इस पर शिक्षा विभाग द्वारा विधानसभा क्षेत्र के गांव ठुकरियासर, धीरदेसर चोटियान, धीरदेसर पुरोहितान व कुचौर आथूणी के राजकीय बालिका उच्च प्राथमिक विद्यालयों को उच्च माध्यमिक स्तर पर क्रमोन्नत किया गया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.