सात महीने पहले जिस ज्वैलर्स में चोरों ने की सैंधमारी,फिर वहीं चोरी का प्रयास

तहलका न्यूज,बीकानेर। शहर के गंगाशहर थाना इलाके में एक बार फिर ज्वैलर्स की दुकान पर सैंधमारी का प्रयास किया गया है। गंगाशहर स्थित एक ज्वेलरी शौ रूम चोरों के निशाने पर है। सात महीने पहले जिस दुकान से चोर पांच किलो चांदी और पच्चीस ग्राम सोना उड़ा चुके थे, वहीं फिर चोरी का प्रयास हुआ। गनीमत रही कि इस बार सीसीटीवी कैमरा और दुकान का ताला दोनों ही नहीं टूटे। हालांकि चोर इससे निराश नहीं हुए, उन्होंने पास ही स्थित एक रिहायशी मकान पर हाथ साफ कर लिया। करीब एक-दो घंटे चोर बेखौफ इस एरिया में काम करते रहे लेकिन पुलिस को भनक तक नहीं लगी। चोर सीसीटीवी कैमरे में कैद हो चुके हैं, उसी आधार पर पुलिस तलाश कर रही है।गंगाशहर में कान्हा ज्वैलर्स की दुकान पर चोरों ने 18 दिसम्बर 2021 की रात सैंधमारी की थी। तब भी सोना और चांदी चोरी हुए थे। इस बार दुकान मालिक रामकिशन सोनी ने मजबूत ताले लगाए थे जो काफी देर मशक्कत के बाद भी नहीं टूटे। इस पर चोर ने पास ही स्थित जगराम गोदारा के मकान पर हाथ साफ कर लिए। यहां चोरी हुए सामान की अब तक पुष्टि नहीं हुई है। जगराम के घर से पच्चीस हजार रुपए नगद और दो मोबाइल लेकर फरार हो गए।
सीसीटीवी तोडऩे का प्रयास
चोरों ने कान्हा ज्वैलर्स पर लगे सीसीटीवी कैमरे को तोडऩे का प्रयास किया। एक कै मरे को तोडऩे की कोशिश दूसरे कैमरे में कैद हो गई। हालांकि चोर कैमरे को तोड़ नहीं सका। इसके बाद कान्हा ज्वैलर्स के ताले तोडऩे के लिए लोहे के एक सरिये का उपयोग किया। सरिये को ताले के बीच में डालकर काफी देर मोड़ा लेकिन मजबूत ताला टूटा नहीं। काफी देर कोशिश के बाद उन्होंने पास ही स्थित जगराम गोदारा के घर पर सेंधमारी की।
नाम मात्र बरामदगी
इसी शॉप पर दिसम्बर में पांच किलो चांदी और पच्चीस ग्राम सोना चोरी हुआ था। इसमें पुलिस ने चोरों को पकड़ लिया लेकिन बरामदगी नाम मात्र हो सकी। चोरों से महज आधा किलो चांदी मिली, जबकि शेष साढ़े चार किलो चांदी और पच्चीस ग्राम सोना अब तक बरामद नहीं हो सका।
गश्त बढ़ाने की जरूरत
क्षेत्र के युवा अधिवक्ता अनिल सोनी का कहना है कि गंगाशहर में चोरियों की लगातार बढ़ती घटनाओं के बीच गश्त बढ़ाने की जरूरत है। चोर देर रात अपने काम को अंजाम देते हैं, तब पुलिस गश्त पर होती है लेकिन हाथों हाथ पकड़े नहीं जाते।

Leave a Reply

Your email address will not be published.