समाज को राजनीतिक क्षेत्र में मजबूत बनाना बी पी एच ओ का प्रथम ध्येय 

तहलका न्यूज,बीकानेर। भारतीय प्रजापति हीरोज ऑर्गेनाइजेशन BPHO की जिला स्तरीय बैठक आज बी पी एच ओ के प्रदेश संयोजक एडवोकेट अशोक प्रजापत की अध्यक्षता में
जयपुर जोधपुर बाईपास पर स्थित श्री कृष्णन रिसोर्ट शिवाज बीकानेर में संपन्न हुई। बैठक में मुख्य अतिथि हीरोज के राष्ट्रीय संस्थापक प्रजापति श्री सत्यनारायण सेलम तमिलनाडु रहे। कार्यक्रम में अति विशिष्ट अतिथि के रूप में हीरोज के राष्ट्रीय वरिष्ठ उपाध्यक्ष किशन संवाल, असिस्टेंट कमांडेंट आर ए सी 10वीं बटालियन अनिल कुमार प्रजापत,महिला थाना अधिकारी  सुरेंद्र प्रजापति,
गोपाल मथुरिया लाडनूं, ओम प्रकाश मथुरिया, लाडनूं,हीरोज जिला संयोजक रामलाल हलवाई, हीरोज जिलाध्यक्ष त्रिलोकचंद गेधर, डॉक्टर श्रवण कुमार वर्मा, मदनलाल मांहर एवं अर्जुन कुमावत रहे।
 जिला स्तरीय बैठक को संबोधित करते हुए राष्ट्रीय संस्थापक सत्यनारायण प्रजापति ने कहा कि बी पी एच ओ का मुख्य उद्देश्य कुम्हार, कुमावत, प्रजापति समाज को राजनीतिक क्षेत्र में मजबूत स्थिति में ले जाना है।
 कुम्हार समाज को उसकी संख्या के अनुरूप भागीदारी मिले इसके लिए हमें संगठित प्रयास करने होंगे ।
राजस्थान सहित देश के विभिन्न राज्यों के विभिन्न जिलों में कुम्हार समाज के वोटर्स की संख्या न्यूनतम 20,000 से लेकर एक लाख, 1,00,000 तक है उसके बावजूद भी समाज का प्रतिनिधित्व नगण्य है हमें इसके लिए सार्थक प्रयास करने होंगे।सभा को संबोधित करते हुवे राष्ट्रीय वरिष्ठ उपाध्यक्ष किशन संवाल ने कहा कि सामाजिक प्रतिभाओं को आगे बढ़ाने के लिए शिक्षा के क्षेत्र में बड़े स्तर पर कार्य करने की आवश्यकता है बी पी एच ओ जल्द ही समाज के विद्यार्थियों के लिए निशुल्क शिक्षा संकुल का निर्माण करने की ओर अग्रसर है। अपने अधक्षीय उद्बोधन में बीपीएचओ  के प्रदेश संयोजक एडवोकेट अशोक प्रजापत ने कहा कि आने वाले दिनों में बीकानेर सहित राजस्थान के विभिन्न जिलों में हीरोज अपनी अमिट छाप छोड़ने वाला है हम हीरोज के पदाधिकारी कार्य करने में विश्वास रखते हैं केवल मंच पर बैठकर साफा सोल पहनना हमारी आदत नहीं है हीरोज हर पीड़ित व्यक्ति के साथ तन मन धन के सहयोग के साथ खड़ा है समाज पर जब भी किसी व्यक्ति पर अत्याचार हुआ है BPHO उसके साथ खड़ा रहा है और आगे भी खड़ा रहेगा कुम्हार समाज को कमजोर समझने की भूल ना करें कोई।
 सभा को संबोधित करते हुए आरएसी 10 वीं बटालियन के असिस्टेंट कमांडेंट आरपीएस RPS अनिल कुमार प्रजापत ने कहा कि समाज में दहेज सहित कई कुरूतियां व्याप्त  हैं जिसको हमें दूर करना है यह शुरुआत में अपने आप से करूंगा अपने परिजनों की दहेज मुक्त शादी करूंगा,
 सभा को संबोधित करते हुए महिला थाना अधिकारी सुरेंद्र कुमार प्रजापति ने कहा कि हमें महिलाओं को रोजगार उन्मुखी स्वावलंबी बनाना होगा ताकि महिला अत्याचार की घटनाएं कम हो और आने वाली पीढ़ी सुसंस्कारित हो ।
हीरोज संयोजक राम लाल हलवाई ने हीरोज द्वारा अगस्त सितंबर में होने वाले प्रतिभा सम्मान समारोह की तारीख शीघ्र ही तय करके घोषणा करने की बात कही इस समारोह में वर्ष 2022 में 8वीं 10वीं 12वीं सहित स्नातक और स्नातकोत्तर कक्षाओं में उच्च अंक प्राप्त करने वाले विद्यार्थियों को सम्मानित किया जाएगा सभा को संबोधित करते हुए हीरोज के बीकानेर जिला अध्यक्ष टी सी कुमावत ने कहा कि प्रतिभा सम्मान समारोह में बीकानेर की राजनीतिक हस्तियों को एवं सरकारी सेवा में आदर्श बने अधिकारियों व कर्मचारियों को भी सम्मानित किया जाएगा ।
सभा को डॉक्टर श्रवण वर्मा, मदनलाल माहर और अर्जुन कुमावत सहित कई पदाधिकारियों ने संबोधित किया ।
 सभा का संचालन हीरोज के मुख्य महासचिव मास्टर भंवरलाल लिंबा ने किया।
 आज के कार्यक्रम में  कॉलेज छात्र नेता दिनेश कुमार खारा, एवं पवन कुमार खारा का हीरोज की आजीवन सदस्यता ग्रहण पर स्वागत एवं अभिनंदन किया गया।
 सभा मे अशुराम बोबरवाल,श्रवण बोबरवाल, सुनील कुमार, ओम लखेसर, शिवकुमार गेधर, दिनेश प्रजापत, पवन प्रजापत,विकास मथुरिया, राजेंद्र मथुरिया ,रामजी पटेल सहित सैकड़ों की संख्या में सामाजिक बंधुने उपस्थिति दर्ज करवाई।

Leave a Reply

Your email address will not be published.