कम नहीं हो रहा कोरोना का खतरा,आज आएं पॉजिटिव

तहलका न्यूज,बीकानेर। जिले में कोरोना पॉजिटिव का आंकड़ा कुछ कम हुआ है लेकिन कोविड का खतरा अब भी कहर बरपा रहा है। शहर के साथ अब आसपास के गांवों में कोरोना रोगियों की संख्या लगातार बढ़ रही है। जहां सुबह आई पहली रिपोर्ट में 296 नये मामले सामने आएं तो शाम को आई रिपोर्ट में 60 नये केस रिपोर्ट हुए है। शहरी इलाके के साथ गांवों में अपना पैर पसार रहा है। नोखा में सबसे ज्यादा हालात खराब है जहां हर दूसरा टेस्ट पॉजिटिव आ रहा है। मंगलवार को यहां 68 टेस्ट की रिपोर्ट बुधवार को आई जिसमें 32 पॉजिटिव है, इसमें 14 साल का एक बच्चा भी शामिल है। अब तक सात लोगों ने बीकानेर में कोरोना की तीसरी लहर में दम तोड़ दिया है।
पीबीएम में सर्वाधिक रोगी
जगह जगह हो रही जांच में सबसे ज्यादा पॉजिटिव पीबीएम अस्पताल के कोविड ओपीडी में मिल रहे हैं। बुधवार को मिले करीब तीन सौ पॉजिटिव में दो सौ इसी सेंटर पर लिए गए केस है। इनमें बड़ी संख्या उन रोगियों की है जो अन्य बीमारियों के चलते पीबीएम अस्पताल में इलाज ले रहे हैं लेकिन इलाज के दौरान यहां पॉजिटिव हो गए। बुधवार को यहां 190 पॉजिटिव मिले हैं। कमोबेश हर दूसरा टेस्ट यहां पॉजिटिव आ रहा है।
गंगाशहर में हालात खराब
वहीं गंगाशहर में भी हालात खराब है। जहां मंगलवार को 59 टेस्ट किए गए थे, जिसमें पच्चीस पॉजिटिव है।गंगाशहर में भी लगभग हर दूसरा टेस्ट पॉजिटिव मिल रहा है। यहां भी बच्चे कोरोना संक्रमित हो रहे हैं। बुधवार की रिपोर्ट में सोलह व सत्रह साल के दो बच्चे पॉजिटिव आए हैं।
सेटेलाइट में भी ऐसी स्थिति
जस्सूसर गेट स्थित सेटेलाइट अस्पताल में भी हर दूसरा टेस्ट पॉजिटिव आ रहा है। यहां मंगलवार को 112 रोगियों ने अपनी जांच करवाई थी, जिसमें साठ पॉजिटिव है। शहर के भीतरी क्षेत्र से यहां जांच के लिए आ रहे रोगियों में कोरोना पॉजिटिव मिल रहा है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.