ऊं के प्रतिरूप त्रिपदी वंदन कर गुुरुदेव से लिया आशीर्वाद

तहलका न्यूज,बीकानेर। युगप्रधान आचार्य श्री महाश्रमण जी अपनी धवल सेना के साथ लगातार बीकानेर की ओर बढ़ रहे हैं। आचार्य श्री के सानिध्य में साधु-साध्वियों सहित सकल जैन समाज के लोग गुरुवार सुबह रासीसर से पैदल देशनोक पहुंचकर विहार किया। इस मौके पर तेरापंथ युवक परिषद् , गंगाशहर के निर्देशन में तेरापंथ किशोर मंडल के 108 किशोरों द्वारा ऊं के प्रतिरूप में त्रिपदी  वंदना करके गुरुदेव के मंगल विहार की सुखसाता पूछकर, आगामी विहार और गंगाशहर आगमन पर अभिवंदना व्यक्त की। किशोर मंडल की ओर  से दी गई प्रस्तुती ने आचार्य श्री को भाव विभोर कर दिया।
गंगाशहर किशोर मंडल प्रभारी चंचल चोपड़ा ने बताया कि संयोजक कुलदीप छाजेड़ की कुशल संयोजना में 108 किशोरों द्वारा सामुहिक लोगस्स पाठ कर गुरुवंदना की गई। इस अवसर पर आचार्यश्री महाश्रमण ने अपने उद्बोधन में कहा कि किशोरों को अपने जीवन का आध्यात्मिक विकास करने के लिए निरन्तर अभ्यासरत रहना चाहिए। किशोर मंडल के सह-संयोजक दीपेश बैद ने बताया कि  कार्यक्रम को सफल बनाने में तेयुप के अध्यक्ष विजेन्द्र छाजेड़, मंत्री देवेन्द्र डागा, भव्य संचेती, विनोद जैन, ऋषभ  संचेती, जिनेश बैद, प्रद्धुमन गोलछा, तरुण बैद, धनपत भंसाली, ऋषभ लालाणी, रोहित बैद, महावीर फलोदिया ने विशेष श्रम किया।
 आर एस एस के साथ संगोष्ठी होगी
शुक्रवार को आचार्य श्री महाश्रमण का विहार पलाना में रहेगा, जहां उनके सानिध्य में  राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के कार्यकर्ताओं की संगोष्ठी होगी!
उच्चाधिकारियों से की व्यवस्था को लेकर मुलाकात
आचार्य श्री महाश्रमण के गंगाशहर प्रवास को ध्यान में रखते हुए श्री जैन श्वेताम्बर तेरापंथी सभा , गंगाशहर के अध्यक्ष अमरचंद सोनी के साथ कनक चौपड़ा व जतन छाजेड़ ने संभागीय आयुक्त नीरज. के. पवन, पुलिस महानिरीक्षक ओमप्रकाश, जिला कलक्टर भगवती प्रसाद कलाल एवं पुलिस अधीक्षक योगेश यादव से मुलाकात कर प्रशासनिक व्यवस्था सुचारू रूप से करने का आग्रह किया है!

Leave a Reply

Your email address will not be published.