लो साब! इस कारण हुआ पांचवीं-आठवीं के परिणाम में देरी

तहलका न्यूज,बीकानेर। पांचवीं और आठवीं बोर्ड एग्जाम का रिजल्ट अगले एक सप्ताह में जारी हो जाएगा। राज्यभर के करीब 27 लाख विद्यार्थी इस बार परीक्षा में बैठे थे। वहीं प्रदेशभर में टीचर्स ट्रांसफर के लिए शिक्षा विभाग राज्य सरकार के निर्देशों का इंतजार कर रहा है।माध्यमिक शिक्षा निदेशक गौरव अग्रवाल नेें बताया कि पांचवीं व आठवीं बोर्ड का रिजल्ट लगभग तैयार हो चुका है। अगले एक सप्ताह में रिजल्ट जारी हो जाएगा। छह-सात जून तक रिजल्ट जारी करने का प्रयास हो रहा है। निदेशक का कहना है कि इस बार गर्मी के कारण एग्जाम विलंब से हुए, इसी कारण रिजल्ट भी विलम्ब से घोषित हो रहा है। आमतौर पर 21 दिन के भीतर रिजल्ट घोषित होता है, इस बार भी ऐसा ही होगा। 17 मई को एग्जाम खत्म हुए थे और अब छह-सात जून तक रिजल्ट आ जाएगा।
जल्द होंगे तबादले
निदेशक ने बताया कि अब तक प्रशासनिक सुधार विभाग ने तबादलों से रोक हटाई है। आने वाले कुछ दिनों में शिक्षा विभाग ट्रांसफर के लिए निर्देश जारी करेगा। उसी के मुताबिक ट्रांसफर होंगे। जल्दी ही इस बारे में विस्तृत कार्यक्रम सामने आएगा।
ग्रेड थर्ड के ट्रांसफर पर संशय
ग्रेड थर्ड टीचर्स के ट्रांसफर होंगे या नहीं? इस बारे में अभी अंतिम निर्णय हुआ है। अगर ग्रेड थर्ड टीचर्स के ट्रांसफर होते हैं तो उन्हें फिर से आवेदन करना होगा। फिलहाल जिन 85 हजार टीचर्स ने पहले आवेदन किया था, उन्हें फिर से आवेदन करना पड़ सकता है। उन्होंने बताया कि राज्य सरकार की अनुमति पर निर्भर करता है कि किसका ट्रांसफर होगा और किसका नहीं?

Leave a Reply

Your email address will not be published.