पुत्र ने पिता से मांगी फिरौती,अब सलाखों के पीछे

मोबाइल नम्बर से हुआ ट्रेस, आया पकड़ में
तहलका न्यूज,बीकानेर। खाजूवाला थाना क्षेत्र में एक युवक द्वारा अपने पिता और पिता के मित्रों को जान से मारने की धमकी देकर रंगदारी मांगने सामने आया, जिस पर पुलिस की साइबर सैल ने त्वरित कार्रवाई करते हुए मोबाइल नम्बर के जरिए आरोपी का पता लगा लिया। फिलहाल आरोपी युवक को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है और पूछताछ की जा रही है।मिली जानकारी के अनुसार जान से मारने की धमकी देकर रंगदारी मांगने वाला युवक राहुल पुत्र महेन्द्र विश्नोई है। आरोपी युवक खाजूवाला के 6 केजेडी का रहने वाला है। वर्तमान में आरोपी युवक अनूपगढ़ में एक मेडिकल फर्म में काम कर रहा था। उसने ग्रेजुएशन कर रखा है। आरोपी के पिता महेन्द्र विश्नोई का 6 केजेडी में ईंट भट्टा है। फिलहाल पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है और मामले की पूछताछ की जा रही है।ऐसे आया पकड़ मे कल यानि बुधवार को खाजूवाला के 21 केवाईडी निवासी सोहनलाल पुत्र कृपाराम विश्नोई की ओर से वहीं थाने में रिपोर्ट दर्ज कराई गई थी, जिसमें उसने बताया था कि उसे +1(705)4132398 नम्बर से मोबाइल पर कॉल आई जिसमें पांच लाख रुपए रंगदारी के देने तथा नहीं देने पर जान से मारने की धमकी दी गई है। रिपोर्ट दर्ज होने पर रेंज आइजी ओमप्रकाश, पुलिस अधीक्षक योगेश यादव के निर्देशन में तथा अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक ग्रामीण सुनील कुमार सुपरविजन में वृताधिकारी अंजुम कायल के नेतृत्व में थानाधिकारी अरविन्दसिंह, थाना टीम व साइबर सेल कार्रवाई करते हुए +1(705)4132398 नम्बर को ट्रेस किया।
विवरण सामने आने पर पाया गया कि परिवादी को जिस नम्बर से कॉल आया था उसके लिए मोबाइल नम्बर 6350673258 का इस्तेमाल हुआ था जो कि विवेक विश्नोई पुत्र ओमप्रकाश निवासी 16 केवाईडी खाजूवाला का है तथा इस मोबाइल नम्बर के आधार पर विवेक विश्नोई की पहचान कर पुछताछ की गई। विवेक ने बताया कि वह 6 केजेडी मे परिवार मे लगते भाई के ईंट भट्टे पर ट्रैक्टर चलाने का काम करता है तथा कल यानि बुधवार को वह वहां पर काम कर रहा था तब भट्टा मालिक के बेटे राहुल पुत्र महेन्द्र विश्नोई जो कि विवेक का परिवार मे भतीजा लगता है, ने मुझसे कहा कि मुझे तुम्हारे मोबाइल की जरूरत है जिस पर विवेक ने राहुल को अपना मोबाइल दे दिया था। इस पर राहुल को दस्तयाब कर पुछताछ की तो उसने अपने मोबाइल से कॉल कर सोहन विश्नोई से 5 लाख की फिरोती मांगी तथा नहीं देने पर जान से मारने की धमकी दी।पुलिस के मुताबिक राहुल ने बताया कि उसके पास 7 जून को 48510115598 व 48571373163 से कॉल आया तथा कॉल करने वाले ने अपना नाम यासीन बताया और 1 लाख रुपये मांगे थे। तब आरोपी राहुल ने यह रुपए चुकाने के लिए सोहनलाल विश्नोई जो कि उनका पारिवारिक मित्र है तथा घर आना जाना है, को विवेक विश्नोई के मोबाइल का उपयोग कर फोन किया कि मैं जावेद गंगानगर बोल रहा हूं और लॉरेन्स का धर्मभाई हूं। मुझे शाम तक 5 लाख रुपये दे देना, नहीं तो जान से मार दूंगा। राहुल ने इसके बाद 365 हैड रावला निवासी सीताराम गोदारा को भी कॉल कर 5 लाख रुपये मांगे। इन दोनों से कोई स्पष्ट आश्वासन प्राप्त नहीं होने पर आरोपी राहुल ने अपने पिता को ही ज्मगज डमेेंहम कर 10 लाख रुपये की मांग कर डाली।

आईटी सैल की अहम भूमिका
जिले में रंगदारी की पिछले दो दिनों से हो रही घटनाओं को हल करने में जिले की आईटी सैल की अहम भूमिका है। एक्पर्ट दीपक यादव व उनकी टीम ने मंत्री को धमकी देने वाले और पिता को धमकी देकर रंगदारी करने वालों का चंद घंटों में पता लगा लिया।

Leave a Reply

Your email address will not be published.