REETलेवल वन फाइनल कट ऑफ जारी

तहलका न्यूज,बीकानेर।REET लेवल-वन में चयनित कैंडिडेट्स को टीचर पद पर नियुक्ति देने के लिए शिक्षा विभाग ने रविवार देर रात फाइनल कट ऑफ जारी कर दी। General में पुरुष व महिला को 133 अंक होने पर नियुक्ति मिल जाएगी। वहीं, OBC महिला व पुरुष में दो अंक कम यानी 131 अंक पर ही नियुक्ति मिल जाएगी। SC में 125 और ST 117 का कटऑफ रहा है। इसके साथ ही जन्म तारीख भी दी गई है। सफल कैंडिडेट्स को मई में नियुक्ति मिल सकती है। प्रारम्भिक व माध्यमिक दोनों शिक्षा निदेशालय कट ऑफ जारी करने के लिए रविवार को अवकाश के दिन भी खुले रहे। शिक्षा निदेशक गौरव अग्रवाल स्वयं जयपुर चले गए हैं, लेकिन लिस्ट जारी करने के लिए लगातार निदेशालय के संपर्क में रहे।शिक्षा मंत्री डॉ. बी.डी. कल्ला ने कटऑफ जारी होने की जानकारी दी। उन्होंने कहा- जल्द से जल्द नियुक्ति देने का प्रयास किया जाएगा। अवकाश के दिन भी शिक्षा निदेशालय ने काम किया और कट ऑफ जारी की। 15 हजार 500 पदों के लिए हो रही इस मशक्कत में कुल पदों से डबल कैंडिडेट्स को शामिल किया गया था। अब जारी हुई कटऑफ के आधार पर कैंडिडेट्स को नियुक्ति पत्र दिया जाएगा। चयनित कैंडिडेट्स की लिस्ट अब जिलों को भेजी जाएगी। जिला परिषद इन चयनित कैंडिडेट्स के नाम का अनुमोदन करेगी। इसके बाद नियुक्ति पत्र जिला शिक्षा अधिकारी जारी करेंगे।
शनिवार को तैयार हो गई थी कटऑफ
शिक्षा निदेशालय ने अवकाश के दिन भी कटऑफ जारी करने का काम किया। कटऑफ शनिवार को ही तैयार हो गई थी, लेकिन इसे फिर से चेक करने के लिए रोका गया। लिस्ट की एक प्रति शिक्षा मंत्री डॉ. बी.डी. कल्ला को भेजी गई थी। वहां से सोशल मीडिया पर जारी होने के बाद विभाग ने इसे जारी कर दिया।
आज भी जारी हुई फेक लिस्ट
रविवार शाम को एक फेक लिस्ट जारी की गई है। इसमें भी सभी वर्गों के कटऑफ दिए गए हैं। इस बारे में शिक्षा निदेशालय के अधिकारियों ने बताया कि ये कटऑफ लिस्ट भी फर्जी है। इसमें भी शिक्षा निदेशक गौरव अग्रवाल के हस्ताक्षर किए गए हैं।


Leave a Reply

Your email address will not be published.