पत्नी की चुन्नी से अफसर ने लगाई फांसी

अजमेर। अजमेर में तैनात आरपीएससी के असिस्टेंट सेक्रेटरी ने अपने निजी आवास पर फांसी लगाकर सुसाइड कर लिया। मौके से सुसाइड नोट मिला है। नोट में उन्होंने लिखा है- मैं अपनी मर्जी से सुसाइड कर रहा हूं। मेरी पत्नी को कोई परेशान न करे। मेरे छोटे बेटे की शादी बड़े बेटे की तरह धूमधाम से की जाए। उधर, असिस्टेंड सेक्रेटरी के बेटे के पास से उनका मोबाइल जब्त किया गया है। मोबाइल से कॉन्टैक्ट लिस्ट, वॉट्सऐप और फोटोज डिलीट मिले हैं। पुलिस इसे लेकर जांच में जुटी है। मामला अजमेर के बापूनगर का है। कोतवाली थाना पुलिस जांच में जुटी है।
जानकारी के अनुसार, अजय कपूर ( 58 ) पुत्र गोपी किशन ने गुरुवार को अपनी पत्नी की दो चुन्नी लपेटकर कमरे के अंदर लगे पाइप में फांसी का फंदा लगाकर सुसाइड कर लिया। परिवार के लोग जयपुर से गुरुवार को अजमेर पहुंचे, तो इसकी जानकारी मिली। उन्होंने कमरा खोला तो अजय कपूर फांसी पर लटके मिले। बेटे प्रतीत ने कैंची से फंदा काटकर शव नीचे उतारा। मामले की सूचना कोतवाली थाना पुलिस को दी गई।
बॉडी के पास खून मिला
पुलिस उप अधीक्षक छवि शर्मा ने बताया कि अजय कपूर की बॉडी के पास टेबल पर एक पेज का सुसाइड नोट मिला है। अजय अपने किसी रिश्तेदार के फंक्शन में परिवार के साथ जयपुर गए हुए थे। बुधवार देर रात वह वापस अकेले अजमेर पहुंचे। सुबह जब परिवार घर पहुंचा तो वह फांसी के फंदे पर लटके हुए मिले। घटनास्थल पर एफएसएल टीम को बुलाया गया। बॉडी के पास से पुलिस को खून मिला है। एफएसएल और पुलिस टीम की ओर से कमरे में तलाशी ली गई है। कई साक्ष्य उठाए गए हैं।
कुछ दिनों पहले हुआ प्रमोशन
अजय कपूर राजस्थान लोक सेवा आयोग में कार्यरत थे। उनका 1 हफ्ते पहले असिस्टेंट सेक्रेटरी के पद पर प्रमोशन हुआ था। इससे पहले वह अनुभाग अधिकारी के पद पर कार्यरत थे। सुसाइड की सूचना पर आरपीएससी के कर्मचारी भी घटनास्थल पर पहुंच गए।

Leave a Reply

Your email address will not be published.