अब इस अस्पताल में ब्याज रहित ईएमआई पर होगा इलाज

– बजाज फिनसर्व हेल्थ के साथ किया एमओयू साइन।
– 800 से अधिक प्रोसीजर्स पर मिलेगा लाभ।
– ब्याज रहित ईएमआई पर इलाज की सुविधा देने वाला प्रदेश का पहला हॉस्पिटल समूह।
तहलका न्यूज,बीकानेर। एपेक्स हॉस्पिटल समूह अपने मरीजों को इलाज के लिए होने वाले खर्च पर ब्याजरहित ईएमआई सुविधा मुहैया करवाएगा। इलाज के लिए यह राशि अधिकतम चार लाख तक मिल सकेगी। इस सुविधा के साथ ब्याज रहित ईएमआई पर एकमुश्त राशि देने वाला एपेक्स हॉस्पिटल प्रदेश का पहला ग्रुप होगा। इसको लेकर शनिवार को बजाज फिनसर्व हेल्थ और एपेक्स हॉस्पिटल समूह के मध्य एमओयू साइन किया गया। ईएमआई की यह सुविधा बजाज समूह की ओर से एपेक्स हॉस्पिटल के मरीजों के लिए उपलब्ध करवाई जायेगी। कार्यक्रम के दौरान एपेक्स समूह के चेयरमैन डा एसबी झवर, एमडी डा सचिन झवर और डायरेक्टर डा शैलेश झवर और डा शीनू झवर के साथ बजाज फिनसर्व हेल्थ के सीईओ देवांग मोदी, बिजनेस हेड प्रखर विक्रम उपस्थित थे। कार्यक्रम के दौरान एपेक्स के ग्रुप सेल्स हेड ऋतुराज सिंह और ब्रांड मार्केटिंग हेड आशुतोष आनंद का कार्यक्रम का कोऑर्डिनेशन किया।
800 प्रोसीजर्स पर मिलेगा लाभ
ब्याज रहित मिलने वाली इस इस राशि के बारे में बोलते हुए सीईओ देवांग मोदी ने बताया कि यह लोन 800 से अधिक प्रोसीजर्स पर एप्लीकेबल होगा, उन्होंने कहा कि इस तरह की सुविधा वाला राजस्थान में अपेक्स पहला हॉस्पिटल होगा जिसके साथ बजाज ने कोलेब्रेशन किया है। इस सुविधा को देने के पीछे बजाज का मुख्य उद्देश्य धन के अभाव में इलाज ना होने की समस्या का समाधान करना है, जिससे लोग स्वस्थ जीवन जी सकें। इस मौके पर डॉक्टर सचिन झवर ने संबोधित करते हुए कहा कि उन्होंने अपने लंबे कैरियर एक्सपीरियंस में ऐसा महसूस किया की कई बार मरीज धन के अभाव में हेल्थ से समझौता करते हैं, इसी के चलते “पेशेंट फर्स्ट” की अवधारणा को लेकर सामाजिक सरोकारों के क्रम में इस सुविधा की शुरुआत की जा रही है। उन्होंने कहा कि हेल्थ इंश्योरेंस होने के बाद भी मरीज अपनी स्वेच्छा से इस लोन का लाभ उठा सकते हैं। कार्यक्र म के दौरान वीडियो के माध्यम से इस योजना से मिलने वाले लाभ को समझाया गया। निदेशक शीनू झवर ने बताया इस सुविधा को ट्रायल के तौर पर फरवरी 2022 में शुरू किया गया था जिससे में अब तक एक करोड़ से अधिक का लोन दिया जा चुका है। इसमें अब तक 75 मरीज लाभान्वित हो चुके हैं और 30000 से चार लाख तक का लोन सैंक्शन किया जा चुका है। मरीजों के मिले बेहतर रिस्पांस के बाद इसे एमओयू साइन कर मार्केट में लांच किया गया है।
एपेक्स हेल्थ मेडिकार्ड भी लॉन्च
इस अवसर पर एपेक्स हेल्थ मेडिकार्ड भी लॉन्च किया गया, जिसमे मरीज को निशुल्क एम्बुलेंस सुविधा एवम कंसलटेशन के साथ ही विभिन्न जांचों पर रियायत का प्रावधान होगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published.