देश में फिर बढ़ रहे कोरोना के मामले मोदी ले सकते हे यह फैसला !

तहलका न्यूज़ बीकानेर,प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी देश में कोविड-19 की उभरती स्थिति पर बुधवार को वीडियो कॉन्फ्रेंस के जरिए मुख्यमंत्रियों के साथ बैठक करेंगे. आधिकारिक सूत्रों ने शनिवार को यह जानकारी दी. उन्होंने कहा कि केंद्रीय स्वास्थ्य सचिव राजेश भूषण मामले पर एक प्रस्तुति देंगे.

कोरोना के 2,527 नए मामले हुए दर्ज
केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय के शनिवार जारी किए गए आंकड़ों के मुताबकि, कोरोना वायरस संक्रमण के 2,527 नए मामले सामने आए. इसके साथ ही भारत में महामारी के कुल मामलों की संख्या बढ़कर 4,30,54,952 हो गई. वहीं, सक्रिय मामले बढ़कर 15,079 हो गए. सुबह आठ बजे तक किए गए आंकड़ों के मुताबिक, 33 और लोगों की मौत के साथ देश में महामारी से मरने वालों की संख्या 5,22,149 हो गई है. वहीं, इस दौरान कुल 4,25,17,724 लोग स्वस्थ भी हुए.

दिल्ली में 1,042 नए मामले सामने आए
देश की राजधानी दिल्ली में कोरोना के मामले एक बार फिर से बढ़ने लगे हैं. दिल्ली में बीते 24 घंटों में कोरोना के 1,042 नए मामले सामने आए. वहीं, वायरस की चपेट में आने के कारण दो लोगों की मौत हो गई. दिल्ली में फिलहाल संक्रमण दर 4.64 फीसदी हो गई है. इसके अलावा महाराष्ट्र में बीते 24 घंटे में कोरोना के 121 नए मामले सामने आए, हालांकि एक भी मौत नहीं हुई. वहीं, मुंबई में बीते 24 घंटों में कोरोना के 68 नए मामले मिले हैं.संक्रमण के बढ़ते मामलों के मद्देनजर हरियाणा और यूपी की सरकारों ने कई जिलों में मास्‍क लगाना अनिवार्य कर दिया है. यूपी में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के निर्देश पर आदेश जारी किया है कि गौतम बुद्ध नगर, मेरठ, गाजियाबाद, हापुड़, बागपत, बुलंदशहर और लखनऊ में सभी सार्वजनिक स्थानों पर मास्क अनिवार्य होगा. वहीं, केंद्र ने केरल सरकार को हिदायत दी है कि वह हर रोज कोरोना के मामलों का अपडेट आंकड़े उपलब्ध कराए.


Leave a Reply

Your email address will not be published.