नशाखोरी के अंधेरे जीवन में प्रकाश की किरण लाएगा मिशन रोशनी

तहलका न्यूज,बीकानेर। भाजपा चिकित्सा प्रकोष्ठ की ओर से नवाचार करते हुए नशा मुक्त महाभियान चलाया जाएगा। जिसके तहत अनेक आयोजन कर युवा पीढ़ी को नशे से दूर रहने के लिये प्रेरित किया जाएगा। पत्रकारों को महाभियान की रूपरेखा बताते हुए प्रकोष्ठ के अध्यक्ष डॉ सिद्वार्थ असवाल ने बताया कि वर्ष पर्यन्त चलने वाले इस मिशन रोशनी के तहत जनजागरूकता की जाएगी। आमजन को नशे के दुष्प्रभावों से अवगत करवाया जाएगा। साथ ही स्कूल-कॉलेज,कोचिंग संस्थाओं में सेमीनार आयोजित कर युवाओं को नशे से दूर रहने की सलाह दी जाएगी। डॉ असवाल ने बताया कि अस्पतालों में नि:शुल्क मेडिकल कैंप आयोजित कर संकल्प पत्र भरवाएं जाएंगे। संगोष्ठियों के माध्यम से इस बुराई से लडऩे के लिए समाज के सभी लोगों को एकजुट करने के प्रयास होंगे। ताकि अभिशाप के जरिये नशे को जड़ से खत्म कर सके। प्रेस वार्ता में एक पोस्टर का लोकार्पण प्रदेश कार्यसमिति के सदस्य डॉ सत्यप्रकाश आचार्य,भाजपा की महिला मोर्चा अध्यक्ष सुमन छाजेड़,महामंत्री मोहन सुराणा,डॉ शिवशंकर स्वामी,मनीष आचार्य ने किया।
ये होंगे आयोजन
डॉ असवाल ने बताया कि नशा मुक्त महाअभियान का उद्देश्य न केवल जन-साधारण को नशे के दुष्प्रभावों के बारे में जागृत करना है बल्कि नशे के खिलाफ जन आंदोलन का रूप देना है ताकि नशे के खिलाफ हर आदमी जुड़ कर अपना योगदान दे सकें। इसके तहत स्लम एरिया,कॉलोनियों,गा ंवों में आदि में जागरूकता कार्यक्रम किये जाएंगे। नुक्कड नाटक,हस्ताक्षर अभियान,मैराथन,नाटकों के माध्यम से घर घर नशा नहीं करने का संदेश दिया जाएगा। इसके अलावा किताब का प्रकाशन व सोशल मीडिया पर कैम्पेन तथा नशा मुक्ति ग्रुप के सहयोग से नशा मुक्त व अपराधमुक्त समाज की स्थापना की पहल की जाएगी।
नशा न करने की ली शपथ
इस दौरान उपस्थितजनों ने नशा न करने की शपथ लेते हुए कहा कि नशा एक सामाजिक बुराई है और हम सभी को मिलकर कदम उठाने होंगे, तभी यह मुहिम सार्थक होगी।


Leave a Reply

Your email address will not be published.