25 लाख रुपए के गहने चोरी

तहलका न्यूज,बीकानेर। जिले के श्रीडूंगरगढ़ थानान्तर्गत चोरों ने सैंधमारी कर 25 लाख के गहने चुरा लिये है। मिली जानकारी के अनुसार श्रीडूंगरगढ़ के रिड़ी गांव में करीब पच्चीस लाख रुपए के सोने चांदी के आभूषण चोरी हो गए हैं। घटना की जानकारी मिलने के बाद पूरे गांव में हड़कंप मचा हुआ है। पुलिस मौके पर पहुंच गई है और क्षेत्र में नाकाबंदी करके चोरों का पता लगाने का प्रयास किया जा रहा है।रिड़ी गांव के डुमेरा बास के वार्ड 2 में 25 लाख के सामान की चोरी हुई है। गणपत पुत्र डऊनाथ बलिहारा सिद्ध के घर रविवार देर रात चार चोरों ने घुसकर सोने चांदी के आभूषण निकाल लिए। करीब 250 ग्राम से अधिक सोने के व 2 किलो चांदी के आभूषण चोरी हुए हैं। एक दो पर्स में रखी नगदी हजारों रुपए की नगदी भी पार हो गई है। बीती रात गणपतनाथ और उनकी पत्नी व एक बेटा घर में ही सो रहे थे। शेष सदस्य खेत में बनी ढाणी पर थे। चोरों छत पर चढ़ कर आंगन में उतरे। घर के ताले तोड़ते हुए अलमारियों को तोड़ डाला। इसमें रखे सोने चांदी के आभूषण ले लिए।

ये सामान हुआ चोरी

चोरों ने मोहर 3 जोड़ी, 4 टाडिया, 3 गलसरी, 11 अंगुठियां, नाक के लूंग 10 से अधिक तथा चांदी की 9 जोड़ी पायलें, 3 तागड़ी, बिछुड़ी व अनेक छोटी बड़ी चांदी व सोने की वस्तुएं चोरी की है। इस चोरी में किसान परिवार को कुल 250 ग्राम सोने व दो किलो से ज्यादा चांदी के आभूषण निकले हैं।

बीदासर रोड से आए

माना जा रहा है कि चोर बीदासर रोड से आए थे। इसी मार्ग पर गाड़ी खड़ी करके पैदल घर तक आए। चोर सीधे डूमेरा बास में घुसे। यहां मास्टर केसरनाथ के घर में घुसने का प्रयास किया परंतु सफल नहीं हो पाए। दूसरे प्रकाशनाथ के घर में घुसे परंतु घर के सभी सदस्य घर में सो रहें थे तो यहां भी वे चोरी में सफल नहीं हुए​​​​​​गणपतनाथ के घर पर चोरी की।

रास्ते में फैंक गए संदूक

वे संदुक उठाकर भी ले गए जिसे दूर जाकर फैंक दिया।संदूक को पूरी तरह खाली कर दिया गया। बड़ी चोरी के मामलों में पुलिस के हाथ खाली है। कुछ समय पहले लोढेरा में हुई करीब 25 लाख की चोरी में भी कोई बरामदगी नहीं हुई है। पीड़ित परिवार ने लगातार बीकानेर जिले के सभी अधिकारियों तक गहने व नगदी बरामद करवाने की गुहार भी लगाई थी।

Leave a Reply

Your email address will not be published.