आईआरसीटीसी का दक्षिण भारत यात्रा पैकेज, ये है घूमने, ठहरने का खर्च

तहलका न्यूज,बीकानेर। आप अगर दक्षिण भारत कें मंंदिरों और खूबसूरत जगहों पर घूमना चाहते हैं, तो आईआरसीटीसी आपके लिए साउथ इंडिया के प्राकृतिक नजारों को एक्सप्लोर करने का मौका लेकर आया है। यह भारतीय रेलवे के टूरिज्म विभाग का यह पैकेज उन लोगों के लिए बहुत अच्छा है, जो गर्मियों में कहीं घूमने की प्लानिंग कर रहे हैं।आईआरसीटीसी ने दक्षिण भारत के भ्रमण के लिए टूर पैकेज की घोषणा की है। यह टूर पैकेज ‘स्वेदश दर्शन यात्रा’ योजना के तहत है, जिसमें दक्षिण भारत के मुख्य शहरों को घुमाने के लिए आईआरसीटीसी स्पेशल ट्रेन चलाएगा।
आईआरसीटीसी ने रामेश्वरम, मदुरई, कन्याकुमारी, तिरुपति एवं मल्लिकार्जुन की दक्षिण भारत यात्रा स्पेशल ट्रेन स्वदेश दर्शन 22 जून से चलाने का फैसला किया है। इस दौरान यात्रियों साउथ इंडिया की कई खूबसूरत जगहों मंंदिरों, स्मारकों, किलोंं, महल आदि में घुमाया जाएगा।आइआरसीटीसी के संयुक्त महाप्रबंधक/ पर्यटन योगेंद्र सिंह गुर्जर ने बताया कि यात्री व्हाट्सएप्प नंबर 8595930998, 9001094705 से यात्रा संबंधी पूर्ण जानकारी प्राप्त कर सकते हैं। इसके अलावा इसकी बुकिंग www.irctctourism.com पर उपलब्ध है। इस के अलावा आईआरसीटीसी के क्षेत्रीय कार्यालय कमरा संख्या 708, 7 वी मंजिल क्रिस्टल मॉल, बनीपार्क, कलेक्ट्रेट सर्किल के पास जयपुर (राजस्थान) में आकर करवा सकते है। ट्रैन से सम्बंधित विवरण फ़ोन / व्हाट्सएप्प न. 8595930998, 9001094705 से भी लिया जा सकता है ।
दस दिन का किराया मात्र 17 हजार 370 रुपए
दस दिन की यह यात्रा 22 जून को सीकर स्टेशन से सुबह रवाना होकर वाया जयपुर, सवाई माधोपुर, कोटा से होकर जाएगी। इस दौरान ट्रेन में स्लीपर क्लास के कंफर्म टिकट के साथ यात्रियों के ठहरने की व्यवस्था आईआरसीटीसी की ओर से की जाएगी। संयुक्त महाप्रबंधक पर्यटन ने बताया की इस ट्रेन का किराया 17,370 प्रति व्यक्ति रखा गया है।
स्वदेश-दर्शन ट्रेन में सफर के फायदे—
• ट्रेन में स्लीपर क्लास का कंफर्म टिकट मिलता है
• यात्रियों के ठहरने का इंतजाम किया जाता है
• यात्रा के दौरान ट्रांसपोर्टेशन की सुविधा मिलती है
• ट्रेन के प्रत्येक कोच में एक सिक्योरिटी गार्ड तथा कोच मैनेजर तैनात होता है
• आप इस यात्रा के बदले एलटीसी क्लेम कर सकते हैं जिसके लिए रेलवे आपको यात्रा खत्म होने के बाद सर्टिफिकेट जारी करता है

Leave a Reply

Your email address will not be published.