चालीस ठिकानों पर चल रही इनकम टेक्स कार्रवाई दूसरे दिन भी जारी

तहलका न्यूज,बीकानेर।बीकानेर और नोखा सहित प्रदेश के चार ठिकानों पर चल रही इनकम टेक्स डिपार्टमेंट की रेड का परिणाम अब तक सामने नहीं आया है। गुरुवार को शुरू हुई रेड की कार्रवाई शुक्रवार दोपहर बाद तक चलती रही। आयकर विभाग के अधिकारी और कर्मचारियों ने रेड वाले ठिकानों पर ही रात गुजारी। अब तक किसी तरह का सरेंडर नहीं हुआ है।आयकर विभाग के अतिरिक्त आयुक्त अरविन्द मीना का कहना है कि अभी दूसरे दिन की जांच चल रही है। फिलहाल कार्रवाई चल रही है। बीकानेर में व्यापार मंडल के अध्यक्ष जुगल राठी, नोखा में श्रीनिवास झंवर और धनपत चायल के निवास और ऑफिस में छानबीन चलती रही। वहीं इन तीनों से जुड़े कुछ और लोगों के घर पर भी आयकर विभाग के अधिकारी जमे हुए हैं। पिंटू राठी के घर पर भी पुलिस दो दिन से कागजात संभाल रही है। नोखा में श्रीनिवास झंवर के घर पर लगातार दूसरे दिन आयकर विभाग के आला अधिकारी डटे रहे। आयकर विभाग बैंक खातों के साथ ही घर में रखी नगदी, सोने चांदी के आभूषण सहित चल-अचल संपत्ति के कागजात जुटाने में लगी हुई है।
पुलिस का डेरा
इनकम टेक्स रेड के चलते इन घरों के आसपास पुलिस भी तैनात है। अलग-अलग शिफ्ट में तैनात पुलिस कर्मी किसी अनजान व्यक्ति को घर के अंदर नहीं जाने दे रहे हैं। वहीं किसी को बाहर भी नहीं आने दे रहे। अगर किसी सामान बाहर से जरूरत पड़ रही है तो इनकम टेक्स डिपार्टमेंट के कर्मचारी ही उपलब्ध करा रहे हैं।
करोड़ों रुपए का हो सकता है सरेंडर
बताया जा रहा है कि इनकम टेक्स डिपार्टमेंट इस रेड में करोड़ों रुपए का सरेंडर कराने के मूड में है। हालांकि अब तक कोई बड़ा खुलासा होने की उम्मीद नहीं की जा रही है। जिन चालीस ठिकानों पर छापेमारी की गई है, वहां कागजात तो मिले हैं लेकिन उनमें गड़बडिय़ां तलाशने में विभाग को खासी मशक्कत करनी पड़ रही है।
अर्से से थे रेडार पर
बीकानेर के ये तीनों व्यापारी अर्से से इनकम टेक्स डिपार्टमेंट के रेडार पर थे। इन व्यापारियों के रिश्तेदारों की ओर से पिछले दिनों किए गए व्यापारिक कार्यों की समीक्षा की जा रही है। यह पता लगाया जा रहा है कि किसके पास कितना अघोषित धन है। इस धन का रिकार्ड लिया जा रहा है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.