बीकानेर में पहली बार होगा माहेश्वरी समाज के खेलों का महाकुंभ

 

तहलका न्यूज,बीकानेर। उत्तरी राजस्थान प्रादेशिक माहेश्वरी सभा के तत्वाधान में 28 से 31 अक्टूबर को बीकानेर में अखिल भारतीय माहेश्वरी खेल महोत्सव का आयोजन किया जा रहा है। जिसमें छ:खेल प्रतियोगिताओं में देशभर से माहेश्वरी समाज की टीमें हिस्सेदारी करेगी। सभा के अध्यक्ष बाबूलाल मोहता ने बताया कि प्रतियोगिताओं में माहेश्वरी समाज के 850 खिलाड़ी बीकानेर के अलावा नोखा,सींथल के सात खेल मैदानों में अपना दमखम दिखाएंगे। चार दिवसीय खेल महोत्सव में क्रिकेट, वॉलीबॉल, बैडमिंटन, टेबल टेनिस, शतरंज तथा कैरम की प्रतियोगिताएं होगी। मंत्री राकेश जाजू ने बताया कि खेल महोत्सव का भव्य शुभारंभ 28 अक्टूबर को सायं 5:00 बजे गुरुकुल बी एल मोहता लर्निंग इंस्टीट्यूट सींथल के प्रांगण में होगा। इयके लिये अलग अलग प्रभारी बनाएं गये है। उन्होंने बताया कि वॉलीबाल के लिये बाबूलाल झंवर,क्रिकेट के लिये नवीन बिहानी,बैडमिन्टन और टेबल टेनिस के लिये गोविन्द मिमाणी तथा शतरंज-कैरम के लिये महेश चांडक को दायित्व सौंपा गया है। उद्घाटन अवसर पर माहेश्वरी समाज के प्रशासनिक व पुलिस अधिकारियों का सम्मान भी किया जाएगा। इस मौके पर खेल महोत्सव के लोगो के पोस्टर का विमोचन भी किया गया। इस मौके पर गोपीकिशन पेडिवाल,बलदेव मून्दड़ा,अनिल सोनी,आज्ञाराम पेडिवाल,महेश दम्माणी,महेन्द्र गट्टाणी,नारायण दास दम्माणी,किशन मून्दड़ा,नारायण मिमाणी,मनमोहन सारड़ा,सुशील लखोटिया,विजय थिराणी,सुरेश कोठारी,पवन राठी सहित अनेकजने मौजूद रहे।
850 खिलाड़ी दिखाएं दमखम
मोहता ने बताया कि खेल महोत्सव में माहेश्वरी समाज के 850 खिलाड़ी अलग अलग प्रतियोगिताओं में भागीदारी निभाकर अपना खेल कौशल का प्रदर्शन करेंगे। इसमें किक्रेट में 21 टीमें,वालीबॉल में 16,चैस में 64,कैरम में 76,बैडमिन्टन में 130 तथा टेबल टेनिस में 56 टीमों के खिलाड़ी दमखम दिखाएंगे। इनके विजेताओं को लाखों रूपये के नकद पुरस्कार,विजेता-उपविजेता ट्रांफियां,व्यक्तिगत पुरस्कार तथा प्रत्येक मैच में मैन ऑफ द मैच के पुरस्कार भी प्रदान किये जाएंगे। साथ ही चांदी के सिक्के व प्रत्येक खिलाड़ी को प्रशस्ति पत्र और पुरस्कार भी दिए जाएंगे। उन्होंने बताया कि ये प्रतियोगिताएं डॉ करणी सिंह स्टेडियम,सार्दुल क्लब मैदान,स्काई बर्ड रिसोर्ट,गुरूकुल बी एल मोहता लर्निंग इन्सटिटयूट सींथल तथा क्रिकेट प्रतियोगिता नोखा में सम्पन्न होगी।
तीस को होगा मोटिवेशनल सेमीनार
मंत्री राकेश जाजू ने बताया कि खेल महोत्सव के तहत 30 अक्टूबर को रविन्द रंगमंच में हम होंगे कामयाब नाम से मोटिवेशनल सेमीनार आयोजित होगा। जिसमें 600 के करीब प्रतिभागी हिस्सेदारी निभाएंगे। इस सेमीनार में माहेश्वरी समाज के आईएएस,आईपीएस व प्रशासन के अन्य पदों पर बैठे अधिकारी समाज के युवाओं को सफलता के गुर सिखाएंगे।

Leave a Reply

Your email address will not be published.