खेत में लगी आग, गेहूं की पकी हुई फसल जलकर नष्ट

तहलका न्यूज,बीकानेर। जिले के लूणकरणसर थाना इलाके में खेत में लगी आग से फसल जलकर नष्ट हो गई है। बताया जा रहा है कि करीब छह बीघा एरिया में फैली फसल जलकर नष्ट हो गई। गेहूं की इस फसल से करीब साठ क्विंटल गेहूं मिलने की उम्मीद की जा रही थी।आग बिजली के ट्रांसफार्मर शॉर्ट सर्किट से निकली चिंगारी से लगी। ये आग खेत में पक कर खड़ी गेंहू की फसल में लगी। आग इतनी भयानक थी कि देखते ही देखते करीब 6 बीघा जमीन में खड़ी 1.50 लाख रुपए कीमत की करीब 60 क्विंटल गेहूं की उपज को अपनी चपेट में ले लिया। आग के कारण सारी फसल जलकर राख हो गई। सूचना पर मौके पर पहुंचे ग्रामीणों ने ट्रैक्टरों की मदद से बड़ी मुश्किल से आग पर काबू पाया। शनिवार को दोपहर 2.45 बजे किशनलाल विश्नोई के खेत में लगे ट्रांसफार्मर में शॉर्ट सर्किट होने से खेत में आग लगी। गनीमत रही कि हादसे के वक्त हवा का रुख कमजोर था। तेज हवा चलने पर आग अपने आसपास के खेतों को भी अपनी चपेट में ले लेती।
खेत में कई ट्रेक्टर चलाकर पाया आग पर काबू
आसपास के किसानों को गेंहू की फसल में आग लगने की सूचना मिलने पर लोग अपने ट्रेक्टर लेकर पहुंचे और आग को फसलों से पाटने के लिए ट्रेक्टर चलाएं जिससे आग आगे नहीं बढ पाई ।लोगों टयूबवेल से पानी भी चलाकर आग पर काबू पाया।
ये रहे मौजूद
काकड़वाला सरपंच भुरसिंह राठौड़,पंचायत समिति सदस्य महिपाल सिंह राठौड़, शीशपाल बिश्नोई,पृथ्वीराज बिश्नोई,रामकुमार,राधेश्याम गोदारा टाईगर फोर्स टीम और एएसआई पूर्णाराम भी मौके पर मौजूद रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published.