कई जगह पटाखों से लगी आग,कार भी हुई स्वाह

तहलका न्यूज,बीकानेर। दीपावली की रात बीकानेर में पटाखों से आग लगने के कारण एक कार जलकर राख हो गई जबकि एक मकान में घरेलू सामान जलकर राख हो गया। दोनों ही जगह फायर ब्रिगेड के कर्मचारियों ने पहुंचकर आग पर काबू पाया। सबसे ज्यादा नुकसान गोलछा मोहल्ले में हुआ।गोलछा मोहल्ले में रात को लोग पटाखे छोड़ रहे थे कि एक पटाखा वहां खड़ी कार के पास पहुंच गया। इस से कार में आग लग गई। आसपास के लोगों ने इसे बुझाने का प्रयास किया लेकिन धीरे धीरे आगे बढ़ती गई। लोगों ने बाल्टियों से पानी डालकर आग बुझाने की नाकाम कोशिश की। बाद में फायर ब्रिगेड को सूचना दी गई। करीब आधा घंटे तक पानी डालकर आग पर काबू पाया गया। हालांकि कार का अधिकांश हिस्सा जलकर पूरी तरह नष्ट हो गया।

मुक्ता प्रसाद घर में लगी आग

मुक्ता प्रसाद नगर में भी आग लग गई। यहां भी पटाखों के कारण ही आग लगी। एक पटाखा घर के अंदर जला था जिससे लकड़ी का सामान व कपड़े इत्यादि जल गए। यहां भी आग पर काबू पाने के लिए फायर ब्रिगेड पहुंची। नयाशहर पुलिस को आग लगने की सूचना मिली थी, जिसके बाद दमकल मौके पर पहुंची। आग पर काबू पा लिया गया।

उदासर में दो जगह आग

बीछवाल फायर स्टेशन के इंचार्ज जगवीर सिंह ने बताया कि जयपुर रोड के पास उदासर में भी दो जगह आग लग गई। यहां कूलर फैक्ट्री के पास आग लगने से पुराने कूलर जल गए। इस पर काबू पाने के लिए बीछवाल से दमकल मौके पर पहुंची। इसी एरिया में आर्मी गेट के ठीक पास में एक लकड़ी के खोखे में भी आग लग गई। जिससे खोखा जलकर राख हो गया। इसमें रखा सामान भी जल गया।

यहां भी लगी आग

इनके अलावा भी कई जगह आग लगी है। जिसमें उरमूल डेयरी के पास, पवनपुरी, जेलवेल, रानी बाजार इंडस्ट्रियल एरिया में गली नंबर एक, करणी नगर एरिया में भी आग लगने से नुकसान हुआ है। हालांकि इन सभी जगह छोटी आग थी, जिस पर समय रहते फायर ब्रिगेड ने काबू कर लिया।

Leave a Reply

Your email address will not be published.