पिता ने नाबालिग बेटी को 3 लाख में बेचा

राजस्थान।  एक बार फिर नाबालिग को बेचने का मामला सामने आया है। सौतले पिता ने ही 14 साल की बेटी का सौदा कर डाला। उसने 3 लाख रुपए लेकर दोगुनी उम्र के व्यक्ति से उसका बाल विवाह करवा दिया। इधर, पति लगातार 9 महीने तक उसके साथ रेप करता रहा। जब वह मना करती तो पिटाई कर देता।मामला जयपुर के जवाहर सर्किल थाने का है। पुलिस ने बताया कि बुधवार रात आठ बजे उन्हें एक नाबालिग के बदहवास हालात में जवाहर सर्किल पर पड़े होने की जानकारी मिली थी। जब उसकी काउंसलिंग कराई गई तो उसने चौंकाने वाली जानकारी दी। उसने बताया कि वह अपने पति के चुंगल से भागकर यहां आई है।काउंसलिंग में नाबालिग ने बताया- वह धौलपुर की रहने वाली है। उसकी 14 साल की उम्र है और 10वीं तक पढ़ी है। उसकी मम्मी के निधन के बाद उसका सौतेला पिता उसे प्रताड़ित करने लगा। उसे बोझ बताने लगा। ऐसा काफी समय तक चला। वह आगे पढ़ाई करना चाहती थी, लेकिन पिता ने 3 लाख रुपए में उसका सौदा कर दिया।पास के ही दूसरे गांव में रहने वाले 40 साल के व्यक्ति ने उसको 3 लाख में खरीदा। अपने से बड़ी उम्र के व्यक्ति से 11 दिसम्बर 2021 को बाल विवाह कर दिया। पिछले 9 महीने से वह अपने ससुराल में रह रही थी।पीड़िता ने बताया कि मेरा पति मुझ से घर के सारे काम करवाता था। बार-बार शारीरिक संबंध भी बनाता था। पिछले 9 महीने से उसके साथ जबरन रेप कर रहा था।

बुधवार रात 8 बजे मिली थी नाबालिग
SHO जवाहर सर्किल राधारमन गुप्ता ने बताया कि बचपन बचाओ आंदोलन की टीम को बुधवार रात सूचना मिली। जवाहर सर्किल में एक छोटी लड़की पिछले करीब डेढ़ घंटे से बदहवास हालत में लेटी है। टीम ने उससे जानकारी मांगी तो डरकर भागने लगी। टीम की महिलाओं ने प्यार से उसको अपने पास बैठाया तो डरी-सहमी लड़की फूट-फूटकर रोने लगी।

कई बार सुसाइड करने की सोची
नाबालिग ने पुलिस अधिकारियों को बताया कि आगे भी ऐसे ही प्रताड़ित की जाऊंगी, इसलिए मैं बहुत ज्यादा घुट गई थी। कई बार सुसाइड करने का भी सोचा, लेकिन हिम्मत नहीं हो पाई। इसलिए मैंने घर छोड़ने का मन बना लिया।कई बार भागने की कोशिश की, लेकिन सफल नहीं हो सकी। बुधवार को मौका मिलते ही भाग निकली। लड़की का कोई जानकार जवाहर सर्किल के पास रहता है, इसलिए वो यहां आई थी।

Leave a Reply

Your email address will not be published.