पानी के लिये अभियंता की कुर्सी पर कब्जा,तो विकास को लेकर लगाया जाम

तहलका न्यूज,बीकानेर। शहर में गुरूवार को अनेक आयोजन और प्रदर्शन हुए। कही पानी को लेकर हायतौबा मची तो कही विकास कार्य नहीं होने पर जाम लगाया गया। इतना ही नहीं पुन:बहाली को लेकर कोविड सहायकों ने भी जिला कलक्टर के समक्ष अपनी पीड़ा को जाहिर किया। आइए एक ही खबर में शहर की अनेक खबरों से होते हे रूबरू

टै्रक्टर ट्राली पलटी,तीन घायल
तहलका न्यूज,बीकानेर। शहर के कोटगेट थाना इलाके में गुरूवार को सुबह तीन वाहन आपस में भिड़ गये। इस हादसे में दो जने घायल हो गये है। बताया जा रहा है कि रानीबाजार ओवरब्रिज पर पहले तो ट्रैक्टर ट्रॉली पलटा खा गयी। जिसके बाद बाइक जीप से भिड़ गयी। जिसमें दो लोग घायल हो गए मौके पर पहुंचे समाजसेवी आदर्श शर्मा ने बताया कि अनिंयत्रित होकर ट्रैक्टर ट्राली पलटने से ओवरब्रिज के एक साईड का रास्ता बंद सा हो गया। जिसके कारण यातायात का पूरा दबाव दूसरी साइड हो गया। इस कारण एक बाइक जीप से भिड़ गयी। जिसमें दो लोगों को चोटें आयी है । घायलों का आसपास के लोगों के सहयोग से अस्पातल ले जाया गया। जहां पर इलाज किया जा रहा है। वहीं आसपास मौजूद लोगों ने ट्रेक्टर ट्रॉली को खासी मशक्कत के बाद सीधा कर बिखरे सामान को समेटा। घटना की जानकारी मिलने के बाद मौके पर पहुंची पुलिस ने रास्ता किलियर करवाया।

विकास कार्य नहीं होने से नाराज,लगाया जाम
तहलका न्यूज,बीकानेर। मुख्यमंत्री विकास कोष से शहर में विकास कार्य के लिये आई राशि का उपयोग वार्डों के विकास के लिये नहीं करने से आक्रोशित कांग्रेसी पार्षदों का आन्दोलन लगातार जारी है। इसके विरोध में आज निगम परिसर के आगे जाम लगाकर रोष जताया गया। आन्दोलन का समर्थन करने पहुंचे डॉ बी आर अम्बेडकर पीठ के महानिदेशक मदनगोपाल मेघवाल ने कहा कि भाजपा का बोर्ड भेदभाव की नीति से काम कर रहा है। जब सीआर मद से वार्डों में विकास कार्य के लिये राशि का आवंटन हो चुका है तो फिर बोर्ड को दुबारा निविदाएं लगाकर विकास कार्य करवाने चाहिए। अगर भाजपा बोर्ड ऐसा नहीं करेगी तो जनता के लिये कांग्रेस का संघर्ष जारी रहेगा। आपको बता दे कि वार्ड 52 के पार्षद महेन्द्र बडगुजर निगम परिसर में आमरण अनशन पर बैठे है। जिसके समर्थन में अनेक कांग्रेसी व निर्दलीय पार्षद भी अनशन कर रहे है।

….ओर ढहा दी दीवार
तहलका न्यूज,बीकानेर। शहर के मुख्य मार्गों पर बार बार बाधित होने वाले यातायात को प्रभावी संचालित करने के लिये जिला प्रशासन की ओर से चलाएं जा रहे अतिक्रमण हटाओ अभियान के तहत आज रानीबाजार पुलिया के पास यूआईटी की ओर से एक दीवार को ध्वस्त किया गया। रानीबाजार पुलिया से अम्बेडकर सर्किल व मेडिकल कॉलेज जाने वाले रास्ते की दीवार तोड़ा गया। इस दीवार को तोडऩे से अब मरीज व आमजन सीधे पीबीएम परिसर में जा सकेंगे। साथ ही यहां लगे अवैध खोखे भी हटाएं गये। इस दौरान यूआईटी के अधिकारी राजीव गुप्ता मौके पर मौजूद रहे। गौरतबल रहे कि अम्बेडकर सर्किल से रानीबाजार पुलिया वाले क्षेत्र में आएं दिन जाम की समस्या बनी रहती थी। जिसकी शिकायतें कई बार जिला प्रशासन को भी की गई। इसके बाद प्रशासन पिछले कई दिनों से हरकत में आया और शहर के मुख्य मार्गों पर बाधित यातायात को सुचारू करने के लिये सड़क पर आएं दुकानदारों के अतिक्रमण को तोडऩे की कार्यवाही शुरू की।

भामसं सरकार के खिलाफ जताएगा आक्रोश
तहलका न्यूज,बीकानेर। राज्य सरकार की मजदूर विरोधी नीतियों के खिलाफ भामसं आक्रोश जताएगा। इसको लेकर गुरूवार को भारतीय मजदूर संघ के संभाग कार्यकर्ताओं की बैठक रखी गई। जिसमें 6 मई को जयपुर में होने वाली आक्रोश रैली में ज्यादा से ज्यादा संख्या में कार्यकर्ता को रैली में पहुंचने का आह्वान किया गया। बैठक को संबोधित करते हुए प्रदेश महामंत्री हरिमोहन शर्मा ने कहा कि राज्य सरकार ने अनेक विभागों के कर्मचारियों को पुरानी पेंशन का लाभ नहीं दिया है। वहीं सात वेतनमान का लाभ सही नहीं दिया गया है। सरकार को अपनी शक्ति दिखाने का यह समय आ गया है। इसलिए भारतीय मजदूर संघ की ओर से 25 सूत्री मांग पत्र को लेकर शक्ति प्रदर्शन किया जाएगा।सरकार के विरूद्व जब तक कर्मचारी एकजुट होकर आंदोलन नहीं करेंगे तब तक सरकार किसी भी मांग पर विचार नहीं करेगी। इसलिए भारतीय मजदूर संघ को यह आक्रोश रैली करनी पड़ रही है।उन्होंने ज्यादा से ज्यादा लोगों को जयपुर पहुंचने का आह्वान किया है।

पानी के लिये अभियंता की कुर्सी पर कब्जा
तहलका न्यूज,बीकानेर। एक तो भीषण गर्मी ऊपर से बिजली कटौती से साथ एक दिन छोड़ एक दिन पानी आना शहरवासियों के लिये समस्या बना हुआ है। गर्मी में पानी को लेकर उबाल देखने को मिल रहा है। इसी कड़ी में आज मुक्ता प्रसाद के सैक्टर नं 2 में पेयजल की किल्लत से आक्रोशित वार्डवासियों ने पीएचईडी कार्यालय के समक्ष प्रदर्शन किया। प्रदर्शन करने आई महिलाओं ने अभियंता की कुर्सी पर कब्जा कर विरोध दर्ज करवाया। लोगों का कहना है कि वैसे ही एक दिन छोड़कर एक दिन पानी आ रहा है। जो पेयजल सप्लाई की जा रही है। वो भी पूर्ण नहीं है। इसकी पेयजल आपूर्ति क्षमता कमजोर होने से तय समय में पीने योग्य पानी भी नहीं आ रहा है। जिससे घरों में पानी की गंभीर समस्या हो गई है। पार्षद प्रतिनिधि फारूख चौहान ने कहा कि इसकी शिकायत लेकर जब जलदाय विभाग के कार्यालय पहुंचे तो यहां कोई जिम्मेदारी अधिकारी नहीं मिला।

कोविड सहायकों ने कलक्टर के सामने जताई पीड़ा
तहलका न्यूज,बीकानेर। 28 दिनों से बहाली की मांग कर रहे कोविड सहायकों ने गुरूवार को फिर जिला कलक्टर कार्यालय के समक्ष प्रदर्शन कर जिला कलक्टर को मुख्यमंत्री के नाम ज्ञापन सौंपा। संविदाकर्मी कोविड सहायकों ने अपना दर्द बयां करते हुए जिला कलक्टर को बताया कि जिले में कोरोना संक्रमण की रोकथाम, घर घर सर्वे व दवाई वितरण के लिए लगाए कोविड स्वास्थ्य सहायकों ंने दिन रात एक करके पूरे जिले में गली गली घूमकर सेंपलिंग से लेकर वैक्सीनेशन का काम किया। महामारी का असर कम होने व आवश्यकता नहीं होने के साथ ही राज्य सरकार द्वारा निर्धारित तिथि तक अभिवृद्धि नहीं होने से अचानक 31 मार्च को आदेश जारी कर सभी को हटा दिया। ये कहा का न्याय है। आन्दोलन के चलते अब कोविड सहायकों का घर चलाना भी दुर्भर हो रहा है। ऐसे में सरकार उन्हें पुन:बहाल कर सहायक बने। जिला कलेक्टर ने कहा कि इनकी मांगों को मुख्यमंत्री को अवगत कराया जाएगा।


Leave a Reply

Your email address will not be published.