थर्ड ग्रेड अध्यापकों के ट्रांसफर को लेकर ये बोले डोटासरा

तहलका न्यूज,बीकानेर। प्रदेश के पूर्व शिक्षा मंत्री और कांग्रेस अध्यक्ष गोविन्द सिंह डोटासरा ने कहा है कि राज्य में अब ग्रेड थर्ड टीचर्स के ट्रांसफर भी होने चाहिए। वो इस बारे में मुख्यमंत्री अशोक गहलोत और शिक्षा मंत्री डॉ. बी.डी. कल्ला से भी बात करने वाले हैं। वहीं उन्होंने जाट महासभा के इस दावे से असहमति जताई कि वर्तमान शिक्षा मंत्री जाति विशेष के टीचर्स को हटाने का काम कर रहे हैं। यहां सर्किट हाउस में पत्रकारों से बातचीत में डोटासरा ने कहा कि ग्रेड थर्ड के टीचर्स के ट्रांसफर नहीं होने का बड़ा कारण राज्य के दूरस्थ व सीमांत जिलों में लगे टीचर्स के हटना था। बड़ी संख्या में डार्क जोन के टीचर्स ही अन्यत्र जाना चाहते हैं। अगर हम ग्रेड थर्ड के ट्रांसफर करते तो इन जिलों में स्कूलें खाली हो जाती। अब 51 हजार टीचर्स की भर्ती हो रही है। ऐसे में नए टीचर्स को इन जिलों में लगाते हुए वहां पर तबादला चाहने वाले पुराने ग्रेड थर्ड के टीचर्स का ट्रांसफर होना चाहिए। डोटासरा ने कहा कि मैं स्वयं इस बारे में मुख्यमंत्री और शिक्षा मंत्री से बात कर चुका हूं। आगे फिर कर लेंगे।शिक्षा मंत्री डॉ. बी.डी. कल्ला पर लगे उस आरोप को गलत बताया, जिसमें एक जाति विशेष के बाहर ट्रांसफर करने की बात कही गई है। डोटासरा ने कहा कि हर मंत्री अपने हिसाब से काम करता है। अपने तरह से परिवर्तन करता है लेकिन इसे जातीय आधार पर नहीं देखना चाहिए। मैंने भी कभी किसी के खिलाफ विद्वेष नहीं रखा।
किसी मंत्री में नाराजगी नहीं
मंत्री अशोक चांदना और राजेंद्र गुढ़ा से जुड़े सवाल पर डोटासरा ने कहा कि कोई भी मंत्री सरकार में नाराज नहीं है। सभी मंत्री अपना काम कर रहे हैं। छोटी-बड़ी बात होती रहती है लेकिन इसे नाराजगी नहीं कह सकते। उन्होंने कहा कि प्रदेश में एक बार फिर कांग्रेस की सरकार लाने के लिए हम सभी काम कर रहे हैं।
सितम्बर तक हर जिले में अध्यक्ष
प्रदेशाध्यक्ष ने कहा कि सितम्बर तक प्रदेश के सभी जिलों में जिलाध्यक्ष हो जाएंगे। यहां तक कि मंडल स्तर पर अध्यक्ष बनाए जाएंगे। राष्ट्रीय अध्यक्ष के भी चुनाव होने जा रहे हैं। पार्टी में पूरी तरह लोकतांत्रिक काम हो रहा है।डोटासरा में कहा की संगठन में रिक्त पड़े पदों पर जल्द ही नियुक्तियां होगी ब्लॉक अध्यक्ष और जिला कार्यकारिणी भी जल्द घोषित की जाएगी उन्होंने कांग्रेसजनों कोकहा की संगठन के जो भी कार्य हो उनमें अपनी शत प्रतिशत भागीदारी सुनिश्चित करो और राजस्थान की राज्य सरकार के द्वारा जितने भी जनकल्याण कारी कार्य है उनको आमजन तक पहुँचाओ जिला कांग्रेस अध्यक्ष यशपाल गहलोत ने प्रदेशाध्यक्ष को हाल ही में बीकानेर की पदयात्रा का ब्योरा देते हुए आगामी 4 सितंबर को प्रस्तावित रैली में बीकानेर की सबसे अधिक उपस्थिति की बात कही।

महात्मा गांधी स्कूल ज्यादा खुलें
महात्मा गांधी स्कूल में इंटरव्यू के माध्यम से ही प्रिंसिपल व टीचर्स तय करें। वहां सभी सुविधाएं दें। पहले एक से बारहवीं तक के स्कूल खुल रहे थे लेकिन अब सरकार ने पांचवीं तक के स्कूल ही खुलेंगे। ये अच्छा निर्णय है कि पांचवीं तक ही पहले स्कूल खुलें।

शहर जिला कांग्रेस ने किया स्वागत 

राजस्थान प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष श्री गोविंदसिंह डोटासरा के आज बीकानेर आगमन पर शहर जिला कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष श्री यशपाल गहलोत के नेतृत्व में कांग्रेसजनो ने स्वागत करते हुए अगवानी की।
प्रवक्ता नितिन वत्सस ने बताया की आज स्वागत अभिनंदन करने वालो में प्रदेश सचिव जिया उर रहमान आरिफ, गजेंद्र सिंह सांखला, सलीम भाटी, सांगीलाल वर्मा,ब्लॉक अध्यक्ष सुमित कोचर आनद सिंह सोढा, मगन पनेचा, नेता प्रतिपक्ष चेतना चौधरी,  उपाध्यक्ष अरविंद मिढ़ा,यूथ कांग्रेस अध्यक्ष धनपत चायल, राहुल जादूसंगत, बिसनाराम सियाग, महासचिव ललित तेजस्वी, विक्की चढ़ा,आनंद जोशी, सुभाष स्वामी, रवि पारिक, ऋषि व्यास, संजय आचार्य, महिला कांग्रेस प्रदेश महासचिव मुमताज बानो, महिला कांग्रेस जिला अध्यक्ष शहर सुनीता गौड़, देहात राजकुमारी व्यास, आशा देवी स्वामी, मुमताज शेख, संतोष प्रजापत, एडवोकेट शकीना, शबनम पठान, पार्षद मनोज किराडू, किशन तंवर, सुनील गेदर, मनोज नायक, साजिद सुलेमानी, सांगीलाल वर्मा, शिवलाल गोदारा सेवादल प्रदेश संगठक विमल भाटी, नित्यानंद पारिक,शहर कांग्रेस सचिव शिव गहलोत, जयदीप सिंह,एजाज पठान विकास तंवर,सोहन राव,चंद्रशेखर चावरिया,करणीसिंह राजपुरोहित हाजिर खां,फिरोज भाटी,रामरतन डेलू,गौरव व्यास, राजपाल पुनिया, हंसराज विश्नोई, मैक्स नायक, यूनिस अली, जीतू नायक, एससी अध्यक्ष गोवर्धन मीना, एडवोकेट मोहम्मद असलम एडवोकेट शमसाद अली, गोपाल कूकना, नजाकत अली, डॉ. मिर्जा हैदर बेग, शहाबुदीन भुट्टो,गौरव व्यास,राजपाल पुनिया ,सुरेंद्र डोटासरा विक्रम स्वामी, धनसुख आचार्य,शांतिलाल सेठिया,महेंद्र सिंह सोढा, सहित कांग्रेस के पदाधिकारी और कार्यकर्ता मौजूद थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published.