जाने ऐसा क्या हुआ की पति ने कर दी पत्नी की मोत

नागौर।खींवसर थाना क्षेत्र के ताड़ावास गांव में शनिवार सुबह करीब 9 बजे एक व्यक्ति ने अपनी ही पत्नी को मार डाला। पत्नी के सिर पर लोहे के सरिए से वार कर उसे मौत के घाट उतार दिया। इसके बाद आरोपी पति ने खुद को आग लगाने का प्रयास कर सुसाइड करने की कोशिश की, लेकिन घर के अन्य सदस्यों ने उसे पकड़ लिया और रस्सी से बांध दिया। इसके बाद खींवसर थाना पुलिस को वारदात की सूचना दी, जिस पर पुलिस जाब्ते के साथ मौके पर पहुंची और आरोपी पति को हिरासत में लेते हुए महिला के शव को अस्पताल की मोर्चरी में रखवाया, जहां आगे की कार्रवाई चल रही है। खींवसर थाना प्रभारी अशोक बिसु ने बताया कि ताड़ावास गांव के रामचंद्र पुत्र डावरराम मेघवाल ने अपनी पत्नी मंजू के सिर पर सरिए से वार कर हत्या कर दी। मौके पर पहुंची पुलिस ने आरोपी को पकड़ कर थाने ले आई। जहां आरोपी पति से पूछताछ की जा रही है।

हर दिन होते थे झगड़े, आवेश हत्या में बदली – जानकारी अनुसार ताड़ावास गांव में रहने वाले रामचंद्र और उसकी पत्नी मंजू के बीच आए दिन किसी न किसी बात को लेकर झगड़ा होता रहता था। इस दौरान अक्सर रामचंद्र मंजू की पिटाई भी कर देता था। लेकिन शनिवार सुबह किसी बात को लेकर हुए झगड़े में रामचंद्र कुछ ज्यादा ही आवेश में आ गया और घर में पड़े लोहे के सरिए से मंजू के सिर पर वार कर दिया, एक नहीं आरोपी पति ने पत्नी के सिर पर तकरीबन पांच से छह बार वार किए, जिससे सिर से खून बहने लगा, मंजू जमीन पर गिर गई, लेकिन पति को पत्नी पर दया तक नहीं आई। अधिक खून बहने से मंजू ने कुछ ही देर बाद दम तोड़ दिया। आरोपी के दो बेटे भी है जोकि एक सात साल का तो दूसरा पांच साल का है।

पत्नी को मारने के बाद खुद को आग लगानी चाही –

आरोपी रामचंद्र ने पत्नी मंजू की हत्या करने के बाद खुद को आग लगाने का प्रयास भी किया। लेकिन इससे पहले ही आस पड़ोस और घर के अन्य सदस्य जो पास में ही रहते है वे पहुंच गए और उसे सुसाइड करने से रोक लिया। इसके बाद भी वो नहीं रूका, तब लोगों ने उसे पकड़ एक रस्सी से बांध दिया ताकि वो इस प्रकार का कोई कृत्य नहीं कर सके। इसके बाद लोगों ने वारदात की पुलिस को सूचना दी। कुछ ही देर में पुलिस मौके पर पहुंची और आरोपी पति रामचंद्र को हिरासत में ले लिया गया।

आरोपी पति थाने में बहकी-बहकी बातें कर रहा – पुलिस अनुसार वारदात के बाद आरोपी पति रामचंद्र को हिरासत में ले लिया गया है। लेकिन थाने में प्रारंभिक पूछताछ में आरोपी बहकी-बहकी बातें कर रहा है। ढंग से जवाब नहीं दे पा रहा है। हालांकि पहले आरोपी शराब पीता था, लेकिन शनिवार को भी उसने कुछ नशा किया है, या नहीं इसकी पुलिस अब जांच कर रही है। पुलिस को प्रतीत हो रहा है कि उसने नशे में ही पत्नी को मार डाला है। लेकिन पुलिस का कहना है कि ये जांच के बाद ही पता चल पाएगा, कि उसने नशा किया है या नहीं। नशा किया है तो किस टाइप का नशा किया है। फिलहाल पुलिस थाने में आरोपी से सवाल जवाब करने में जुटी है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.