बढ़ते मानवाधिकार हनन मामलों में प्रदर्शन,सौंपा ज्ञापन

 

तहलका न्यूज,जोधपुर। जोधपुर-मानवाधिकार न्याय सुरक्षा परिषद के राष्ट्रीय अध्यक्ष किशन गोयल ने बताया कि राजस्थान में हाल ही हुए गम्भीर अपराधी प्रकरणों को लेकर मानवाधिकार बैनर को जिला कलेक्टर कार्यालय जोधपुर में राजस्थान में बढ़ रहे मानवाधिकार हनन अलवर बच्ची के साथ गैंगरेप,आरटीआई कार्यकर्ताओं के साथ आये दिन अपहरण,मारपीट, दलित परिवारों को घोड़ी उतारने, दलित महिलाओं के साथ अन्याय, हत्या और हत्या के प्रयास, लूट और दुष्कर्म के मामलों में लगातार होतीं बढ़ोतरी व विभिन्न बढ़ती घटनाओं पर मानवाधिकार न्याय सुरक्षा परिषद के बैनर तले जिला कलेक्टर के माध्यम से,राष्ट्रपति, प्रधानमंत्री व मुख्यमंत्री राजस्थान को ज्ञापन सौपकर गम्भीर मामलों में तत्काल कार्रवाई की मांग की जायेगी ।बायतु विधानसभा की पटौदी में आपराधिक प्रकरणों में शामिल कार्यकर्ताओं के नाम राजस्व गांवों को किये उन्हें तत्काल निरस्त किए जाए व राजसव गांवो को किसी महापुरुषों के नाम किये जाए ।
मानवाधिकार न्याय सुरक्षा परिषद की सरकार से विभिन्न मांगें 
1.अलवर मूकबधिर बच्ची साथ हुवे निर्भया गैंगरेप के मामले में अलवर राजस्थान निर्भया फंड का गठन हो ।
2.अलवर प्रकरण दुष्कर्मियों को जल्द से जल्द गिरफ्तार कर मुकदमे को फ़ास्ट ट्रेक में चलाया जाए फाँसी की सजा दी जाए ।
3.क्रञ्जढ्ढ कार्यकर्ता अमराराम गोदारा के मामले में बाकी रहे मुल्जिमों को तत्काल गिरफ्तार कर गोदारा प्रकरण की जांच ष्टक्चढ्ढ से करवाई जाए ।
4.दलितों को घोड़ी से उतारने व लगातार बढ़ रहे महिला अत्याचारों के मामलों में चालान पेश करने की धीमी प्रकिया को तेज किया जाए ।
5.बायतु में आये दिन राजनीति साजिस के तहत दर्ज प्रकरणों में मुल्जिमों की तत्काल गिरफ्तारी की जाए ।बायतु में आपराधिक प्रकरणों में शामिल कोंग्रेस के कार्यकर्ताओं के नाम राजस्व ग्राम पंचायत को महापुरुषों के नाम किया जाए ।इस मौके पर राष्ट्रीय कमेटी सदस्य,कैमरामैन किशोर चौहान,प्रदेश सचिव प्रीतम सिंह चौहान,जोधपुर जिला अध्यक्ष खेल प्रकोष्ठ गुलशन बेग, पाली जिला अध्यक्ष कनैयालाल,धर्मेश उपाध्यक्ष,जिला अध्यक्ष दुर्गादास वैष्णव, सोनू,वैशाली गौड़,एडवोकेट पुखराज आदि उपस्थित रहे ।

Leave a Reply

Your email address will not be published.