बीकानेर में बेकाबू हुआ कोरोना : शहर के साथ गांवों में कोरोना बना रहा है नए रिकार्ड

बीकानेर में कोरोना एक बार फिर बेकाबू हो गया है। गुरुवार सुबह की रिपोर्ट में कोरोना संक्रमितों की संख्या 491 रही है तो अभी शाम की रिपोर्ट आना शेष है। आशंका जताई जा रही है कि ये आंकड़ा जल्द ही हर रोज एक हजार तक पहुंच सकता है। सीएमएचओ डॉ. बी.एल. मीणा ने बताया कि शहर के लगभग हर एरिया से कोरोना पॉजिटिव आ रहे हैं।

एयरफोर्स में भारी संक्रमण

इस बार कोरोना ने एयरफोर्स को भी चपेट में लिया है। गुरुवार सुबह की रिपोर्ट में एयरफोर्स स्टेशन नाल के 11 सेम्पल की रिपोर्ट आई और ये सभी पॉजिटिव रही। इसमें एक 11 साल का बच्चा भी शामिल है। ये पहला मौका है जब एयरफोर्स नाल में इतने रोगी सामने आए हैं। पहली व दूसरी लहर की तुलना में इस बार ज्यादा पॉजिटिव आ रहे हैं। उधर, मिल्ट्री हॉस्पिटल से भी चार पॉजिटिव आए हैं।

यहां भी बढ़े रोगी

इसके अलावा बीकानेर के लालगढ़ अस्पताल से छह, सिटी डिस्पेंसरी संख्या दो में 9 पॉजिटिव आए हैं। इनमें बीदासर बारी, चूनगरों का मोहल्ला, आचार्यों का चौक, ढ्‌ढों का चौक, रत्ताणी व्यासों का चौक, भट्‌टडों का चौक, बिस्सों का चौक, रानी बाजार में नए पॉजिटिव केस है।

गंगाशहर में हर दूसरा पॉजिटिव

गंगाशहर स्थित सेटेलाइट अस्पताल में हो रही जांच में हर दूसरा टेस्ट पॉजिटिव निकल रहा है। बुधवार को यहां के 68 टेस्ट की रिपोर्ट में 42 पॉजिटिव आए हैं। दूसरा मौका है जब गंगाशहर कोरोना का हॉट स्पॉट बन गया है। दरअसल, इस एरिया में सबसे ज्यादा प्रवासी रहते हैं। गंगाशहर का ऐसा कोई एरिया नहीं है जहां से कोई पॉजिटिव आया नहीं हो। इसी तरह तिलक नगर से भी बड़ी संख्या में केस मिल रहे हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published.