अंबेडकर जयंती पर विवाद:रैली को रोका और डीजे तोड़ा

तहलका न्यूज,बीकानेर। श्रीकोलायत में अंबेडकर जयंती पर रैली निकाल रहे दलित युवकों पर कुछ दबंगों ने हमला कर दिया। रैली के साथ चल रहे डीजे को बंद करवाया और फिर तोड़फोड़ कर दी। तनाव बढ़ने पर श्रीकोलायत पुलिस पर मौके पर पहुंची है।
अंबेडकर जयंती पर दलित युवा जगह-जगह रैली निकाल रहे हैं, इसी के तहत श्रीकोलायत के गांवों में भी रैली निकली। ये रैली टोकला गांव से होते हुए महज पचास साठ फीट दूरी पर निकले तभी हमला कर दिया गया। कुछ युवकों ने पहले रैली को रोका और फिर डीजे बंद करवाने का दबाव बनाने लगे। मना करने पर डीजे पर ही हमला कर दिया। काफी देर तक तोड़फोड़ की गई। कुछ युवाओं के हाथ में लट्‌ठ थे जो डीजे पर चलाए गए। दोनों तरफ से तनाव बढ़ने लगा तो किसी ने श्रीकोलायत पुलिस को सूचना दी। पुलिस ने मौके पर पहुंचकर दोनों पक्षों को समझाया। अब तक किसी के खिलाफ एफआईआर दर्ज नहीं हुई है। पुलिस ने दोनों पक्षों को अलग किया है। फिलहाल स्थिति नियंत्रण में है। श्रीकोलायत थाना प्रभारी सुषमा कंवर शेखावत सहित कई अधिकारी मौके पर पहुंचे हैं। कांग्रेस ब्लॉक अध्यक्ष रूपाराम मेघवाल भी मौके पर पहुंचे हैं, जो दोनों पक्षों को समझाने लगे हैं।
पुलिस नहीं थी साथ
दरअसल, इस तरह की रैली में आमतौर पर पुलिस साथ होती है लेकिन टोकला की अंबेडकर जयंती की रैली में कोई पुलिसकर्मी साथ नहीं था। पुलिस ने सुरक्षा के बारे में पहले से कोई व्यवस्था नहीं की थी। विवाद होने पर करीब चालीस किलोमीटर से पुलिस आई तब तक तोड़फोड़ हो चुकी थी। पुलिस वीडियो रिकार्डिंग से दबंगों का पता लगाने में जुटी है। हालांकि अब तक किसी की गिरफ्तारी नहीं हो सकी है।


Leave a Reply

Your email address will not be published.