कॉलेज की सरकार के लिये जारी है तकरार,ये होंगे प्रत्याशी,इनका जीतना तय

जयनारायण बिस्सा
तहलका न्यूज,बीकानेर। दो साल बाद कॉलेजों की सरकार के लिये 26 अगस्त को होने वाले चुनावों के लिये आज छात्र प्रतिनिधियों ने बड़े उत्साह से नामांकन दाखिल किये। एमजीएसयू,श्रीडूंगर कॉलेज व महारानी कॉलेजों सहित जिले की सरकारी व गैर सरकारी कॉलेजों में प्रत्याशियों ने अपने समर्थकों के साथ रैली के रूप में कॉलेजों में पर्चा दाखिल करने आएं। इस दौरान कई प्रत्याशियों ने छात्र संगठन एनएसयूआई,एबीवीपी के बैनर तले नामांकन किया तो कईयों ने निर्दलीयों के रूप में ताल ठोकी है। नामांकन के दौरान कॉलेज परिसर में प्रत्याशियों व उनके समर्थकों की खासी भीड़ रही। वहीं लिंगदोह कमेटी के तय मापदंड़ों की भी खूब धज्जियां उड़ी। नाम दाखिल करने की प्रक्रिया के दौरान संबंधित थानों की पुलिस व अधिकारी मौके पर मौजूद रहे और प्रत्याशियों व उनके समर्थकों की गतिविधियों को कैमरों में कैद करते नजर आएं। नामांकन पत्रों की जांच के बाद बिन्नाणी कॉलेज में डिम्पल राठी अध्यक्ष व भूमिका आचार्य उपाध्यक्ष निर्विरोध निर्वाचित हुई है। वहीं नेहरू शारदापीठ से राजेश साध महासचिव,बेसिक पीजी कॉलेज से खूशबू रामावत महासचिव व अभिषेक चौधरी संयुक्त सचिव निर्विरोध निर्वाचित हुए। जिनकी घोषणा कल की जा एगी। वहीं रामपुरिया लॉ कॉलेज में चुनाव प्रक्रिया नहीं होगी।
इन कॉलेजों में इन्होनें ने किया नामांकन
एमजीएसयू के निर्वाचन अधिकारी अनिल छंगाणी ने बताया कि अध्यक्ष पद पर भैराराम जाखड़,भवानी सिंह तंवर,इंद्रपाल ज्याणी,लोकेन्द्र प्रताप सिंह,मनमोहन सुथार,उपाध्यक्ष पद के लिये भरत गौड़,दिपिका शर्मा,राधिका पारीक,महासचिव के लिये विजयपाल चौधरी,योगेश हर्ष,संयुक्त सचिव में कुलदीप सोनी व वर्षा सैन ने नामांकन पर्चा भरा है। डूंगर महाविद्यालय के निर्वाचन अधिकारी इन्द्र सिंह ने बताया कि अध्यक्ष पद पर कृष्णकांत गोदारा,सुनील जाट,हरिराम गोदारा,खेतीलाल गोदारा,विकास,मदन लाल मेघवाल,विकास तिवारी,उपाध्यक्ष पद पर सुखविन्द्र सिंह,भरत सिंह,श्याम सुन्दर विश्नोई,महासचिव पद पर विशाल पंवार और श्रवण कुमावत,संयुक्त सचिव पद पर रवीन्द्र विश्नोई,विकास सेवग,सुरेन्द्र गहलोत,बलराम सारण ने नाम दाखिल किया। वहीं एम एस कॉलेज की निर्वाचन अधिकारी डॉ इन्द्रा गोस्वामी के अनुसार अध्यक्ष पद निरमा मेघवाल,मेघा पंवार,साक्षी,निशा जनागल,रचना राईका,उपाध्यक्ष पद पर रवीना जाट,अंजना सारस्वत,एकता तंवर,महासचिव पद पर लक्ष्मी पारीक,वर्षा पुरोहित,भव्या सोलंकी तथा संयुक्त सचिव पद पर ऋतु गहलोत ने अपना नामांकन दर्ज किया। बेसिक पीजी कॉलेज के निर्वाचन अधिकारी डॉ सुरेश नारायण पुरोहित ने बताया कि अध्यक्ष पद पर जयनारायण व्यास,अश्वनी जोशी व मनीष ज्याणी,उपाध्यक्ष पद पर माधवी व्यास तथा मनोज सियाग ने नामांकन भरा। तो महासचिव पद पर खूशबू रामावत और संयुक्त सचिव पद पर अभिषेक चौधरी का ही नामांकन पत्र भरा है। जिनका निर्विरोध निर्वाचन तय है। जैन कन्या कॉलेज में निर्वाचन अधिकारी डॉ राजेन्द्र जोशी ने बताया कि अध्यक्ष पद पर पल्लवी कच्छावा व निशा सोनी,उपाध्यक्ष पद पर वंशिका आचार्य व रिंकू आचार्य,महासचिव पद पर गार्गी सोलंकी व कलावती सोनी,संयुक्त सचिव पद पर कोमल राठौड व मोनिका कंवर ने पर्चा दाखिल किया। रामपुरिया कॉलेज के निर्वाचन अधिकारी अनिल लाटा ने बताया कि अध्यक्ष पद पर संजय सिंह,कार्तिक नारायण जोशी,महिपाल सिंह,उपाध्यक्ष पद पर करण सारस्वत,प्रफुल्ल गर्ग,महासचिव पद पर सचिन गहलोत,वासुदेव ओझा,विनित विश्राई,संयुक्त सचिव पद पर ऋषभ चौधरी व श्रेयांश चोपड़ा ने नामांकन दाखिल किया। नेहरू शारदा पीठ के निर्वाचन अधिकारी गौरीशंकर प्रजापत ने बताया कि अध्यक्ष पद के लिये यश देराश्री,कार्तिक पारीक,उपाध्यक्ष पद पर ज्योति भादाणी,जयकिशन जोशी,महासचिव पद पर राजेश साध,संयुक्त सचिव पद पर माधव बिस्सा,प्रतीक का ंटिया ने पर्चा दाखिल किया है। उधर बिन्नाणी कन्या कॉलेज की निर्वाचन अधिकारी अरूणा आचार्य ने बताया कि अध्यक्ष व उपाध्यक्ष पद पर केवल एक-एक नामांकन आया है। जो नामांकन में सही पाएं गये है। जिसके बाद ऐसा लगता है कि अध्यक्ष पद पर डिम्पल राठी व उपाध्यक्ष पद पर भूमिका आचार्य का निर्विरोध निर्वाचन तय है। जैन पी जी कॉलेज के निर्वाचन अधिकारी रफीक अहमद के अनुसार अध्यक्ष पद पर आशीष पडिहार,बृजेश विश्नोई,उपाध्यक्ष दीपक,रवि,महासचिव पद के लिये हिमांशु व दीक्षित,संयुक्त सचिव पद पर आनंद व गौरव यादव ने पर्चा भरा है।
यहां इतने है मतदाता
बीकानेर विवि में 903,डूंगर महाविद्यालय में 9130,वेटरनरी युनिवर्सिटी में 1815, गर्वमेंट लॉ कॉलेज में 483, एग्रीकल्चर युनिवर्सिटी में 832,वेटरनरी कॉलेज में 546,बेसिक पीजी कॉलेज 626,रामपुरिया महाविद्यालय में 492,महारानी महाविद्यालय में 3357,जैन कन्या महाविद्यालय में 515, जैन पीजी महाविद्यालय में 214,बिन्नानी महाविद्यालय में 189,नेहरू शारदापीठ महाविद्यालय में 64 मतदाता मताधिकार का प्रयोग करेंगे।
26 को वोटिंग,27 को मतगणना
अध्यक्ष, उपाध्यक्ष, महासचिव और संयुक्त सचिव पद के लिए मतदान 26 अगस्त को सुबह 8 से दोपहर 1 बजे तक होगा। इसके बाद मतदाता पेटियों को पुलिस थानों अथवा कॉलेज परिसर में कड़ी सुरक्षा के बीच रखा जाएगा। 27 अगस्त को सुबह 11 बजे मतगणना शुरू होगी। इसके बाद नवनिर्वाचित पदाधिकारियों को शपथ दिलाई जाएगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published.