अपनी ही सरकार में कांग्रेसी पार्षद पर मुकदमा दर्ज,सरकार की हो रही किरकिरी

तहलका न्यूज,बीकानेर। नगर निगम में देर शाम आयुक्त और कांग्रेसी पार्षद के बीच हुई कहासुनी को लेकर अब मामला थाने में पहुंच गया है।जिसके चलते सदर थाने में वार्ड 52 के पार्षद महेन्द्र सिंह बडगुजर सहित 15-20 अन्य जनों के खिलाफ राजकार्य में बाधा,धक्का मुक्की करने का मामला दर्ज करवाया है। आयुक्त ने एफआईआर में पार्षद द्वारा कार्य में बाधा उत्पन्न करने की बात कहते हुए उनके साथ आएं अन्य जनों द्वारा अभद्रता करने,उनसे धक्का मुक्की करने की बात कही। जिस पर पुलिस ने भादस की धारा 332,353,143 के तहत मामला दर्ज कर लिया है। उधर पार्षद एकराय होकर जिला कलक्टर से मिलने पहुंचे और कलक्टर से मिलकर पूरे घटनाक्रम के बारे में अवगत करवाया। पार्षदों ने आयुक्त के अडयल रवैये को लेकर भी कलक्टर को शिकायत की है। जिस पर कलक्टर ने पूरे मामले की जांच करवाकर कार्रवाई का आश्वासन दिया है।
ये रहे पार्षद रहे शामिल
जिला कलक्टर से मिलने पहुंचे पार्षदों में पार्षद महेंद्र बडगूजर,प्रफुल्ल हटीला,अकबर खादी,पारस मारू,आनंद सिंह सोढा,मनोज जनागल,मनोज नायक,यूनुस अली,सुभाष स्वामी,मनोज किराडू,शिव शंकर बिस्सा,मनोज बिश्नोई,आजम अली,इमरान पंवार,मुजीब खिलजी,मुजाहिद कुरैशी,किशन तवर,अब्दुल वाहिद,ताहिर हसन कादरी सुनील गेदर आदि मौजूद रहें।
जयपुर कूच की तैयारी
उधर नेता प्रतिपक्ष चेतना चौधरी ने मामला दर्ज करवाएं जाने की निंदा करते हुए इसे दुर्भाग्यपूर्ण बताया है। उधर इस प्रकरण को लेकर कांग्रेसी व निर्दलीय पार्षद कल या परसों जयपुर जाने की तैयारी में है। जहां वे स्वायत शासन मंत्री शांति धारीवाल से मिलने के साथ साथ विभाग के आलाधिकारियों से भी चर्चा करेंगे।
कांग्रेस की जमकर हो रही है किरकिरी
एक ओर तो राज्यसभा चुनाव में कांग्रेस के लोग अपने वरिष्ठ नेताओं पर सवाल उठा रहे है।वहीं दूसरी ओर नगर निगम के बिगड़ते माहौल को लेकर अब कांग्रेस की किरकिरी ज्यादा हो रही है। जहां भाजपा के लोग चटकारे लेकर कांग्रेसी फूट के चलते नौकरशाही के हावी होने से हालात बिगडऩे की बात कही है। तो वहीं कांग्रेस के दो गुटों के कारण अपनी ही सरकार में जिल्लत महसूस कर रहे कांग्रेसी पार्षद को अधिकारियों की तानाशाही रवैये से दो दो हाथ करना पड़ रहा है। जिसके बाद अब लोग सोशल मीडिया पर जमकर मखौल उड़ा रहे है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.