भाजपा ने मोदी सरकार के आठ सालों के कार्यों का दिया लेखा जोखा

तहलका न्यूज,बीकानेर। मोदी सरकार के आठ साल पूरे होने पर पूरे देशभर में सेवा, सुशासन और गरीब कल्याण पखवाड़ा मनाया जा रहा है। इस पखवाड़े के जरिए केंद्र सरकार की योजनाओं के लाभार्थियों के पास भाजपा कार्यकर्ता जाएंगे और उन्हें पार्टी से जोड़ेगे। इन 15 दिनों में भाजपा क ार्यकर्ताओं को कम से कमे 75 घंटे पार्टी के लिए काम करना होगा। इसके लिए सभी जिलों में संयोजक और सह संयोजकों की घोषणा के साथ ही काम भी शुरू हो गया है। पार्टी कार्यालय में आयोजित प्रेस वार्ता में जिलाध्यक्ष अखिलेश प्रताप सिंह ने सरकार की उपलब्धियों को गिनाते हुए आगामी कार्यक्रमों की जानकारी दी। उन्होंने कहा कि सरकार की ओर से लाए गए तीन तलाक कानून, धारा 370 को हटाना, जीएसटी कानून और नोट बंदी ऐसे ही कानून हैं जो देश के लिए मील के पत्थर साबित हुए हैं। प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि योजना, प्रधानमंत्री मुद्रा योजना, आयुष्मान भारत योजना, प्रधानमंत्री आवास योजना, उज्जवला योजना, बीमा योजना, प्रधानमंत्री जन धन योजना , प्रधानमंत्री गरीब कल्याण योजना सहित अनेक ऐसी कल्याणकारी योजनाएं इस सरकार की ओर से लाई गई है, जिससे हम यह कह सकते हैं कि नरेंद्र मोदी सरकार सेवा सुशासन और गरीब कल्याण के लिए समर्पित सरकार है। पत्रकार वार्ता में प्रदेश कार्यसमिति सदस्य डॉ सत्यप्रकाश आचार्य,कार्यक्रम संयोजक अशोक प्रजापत,उपाध्यक्ष गोकुल जोशी,महापौर सुशीला कंवर,मंडल अध्यक्ष नरसिंग सेवग,अरूण जैन,प्रवक्ता मनीष आचार्य भी मौजूद रहे।
सभी मोर्चा के होंगे सम्मेलन
पखवाड़ा के तहत युवा मोर्चा को छोड़ एससी, एसटी, महिला, ओबीसी, किसान सहित सभी मोर्चा के सम्मेलन किए जाएंगे। इन सम्मेलनों में मोदी सरकार की योजनाओं से लाभान्वित लाभार्थियों को बुलाया जाएगा। साथ ही समाज के प्रबुद्धजन और जनता को भी इन सम्मेलनों में आमंत्रित कि या जाएगा। युवा मोर्चा की ओर से रैली निकालकर मोदी सरकार की योजनाओं की जानकारी दी जाएगी। इसमें सांसद, विधायक, विधायक प्रत्याशी सहित कई वरिष्ठ नेता भी हिस्सा लेंगे।
घर-घर बांटेंगे पत्रक
15 दिवसीय कार्यक्रमों की शृंखला में कार्यकर्ताओं के साथ ही मंडल स्तर पर बनाए गए संयोजक और सह संयोजक घर-घर जाकर पत्रक बांटेंगे। इसमें मोदी सरकार की आठ साल की फ्लैगशिप योजनाओं का विवरण दिया गया है। इसके लिए मंडल स्तर पर टीमों का भी गठन किया गया है। बूथ स्तर तक इन पत्रकों का वितरण किया जाएगा।
समाज के प्रबुद्धजनों से भी करेंगे मुलाकात
भाजपा के सभी प्रकोष्ठ भी इस पखवाड़ा में अपनी भूमिका निभाएंगे और समाज के प्रबुद्धजनों से मुलाकात करेंगे। मसलन विधि प्रकोष्ठ के लोगों विधि सेक्टर से जुड़े लोगों से मिलेंगे। वहीं व्यापार प्रकोष्ठ के लोग व्यापारियों से मिलकर उनका सरकार के प्रति क्या विचार है,इसका पता लगाएंगे।

बीकानेर का लाभांश
सरकार की इन योजनाओं में जनधन योजना में बीकानेर संसदीय क्षेत्र में 9 लाख खाते खुले,तो उज्ज्वला योजना में एक लाख 75 हजार परिवारों का मुफ्त कनेक्शन किया गया। यहीं नहीं प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि मेें संसदीय क्षेत्र के 70 हजार किसान लाभान्वित हुए। पीएम आवासा योजना में जिले भर 30 हजार से अधिक मकान स्वीकृत किये गये। वहीं हर घर नल से जल योजना में 2061.91 की राशि स्वीकृ हुई तो स्वच्छ भारत मिशन में जरूरतमंद परिवारों के घरों में 11.22 करोड के शौचालय बनवाएं गये।

Leave a Reply

Your email address will not be published.