भाजपा:कार्यालय उद्घाटन वाले दिन भी विवाद,जाने क्या है माजरा

तहलका न्यूज,बीकानेर। शहर भाजपा के नये कार्यालय का आखिरकार विवादों के बीच उद्घाटन हो गया। निमंत्रण पत्र से शुरू हुआ विवाद बुधवार को भी नहीं थमा। वर्जुअल शुभारंभ के बाद भाजपा के दो पदाधिकारियों के बीच फिर बोलचाल हो गई। हालात यहां तक पहुंच गये कि एक पदाधिकारी बीच में ही रवाना हो गये। प्रत्यक्षदर्शियों की माने तो जिलाध्यक्ष अखिलेश प्रताप सिंह की एकला चलो प्रवृत्ति से नाराज कई पार्षद,पदाधिकारी व अन्य कार्यकर्ता एक दूसरे को इस बात का उलाहना दे रहे थे कि उन्हें किसी प्रकार की जानकारी नहीं है। जब काम वितरण को लेकर यह बात आगे बढ़ी तो महामंत्री मोहन सुराणा ने भी इसको जायज ठहराते हुए जिलाध्यक्ष अखिलेश प्रताप सिंह को शिकायत की। इस बात को लेकर विवाद बढ़ गया। केन्द्रीय मंत्री अर्जुनराम व दो विधायकों की मौजूदगी में तू-तू,मैं-मैं होती रही और आखिर महामंत्री सुराणा बिना खाना खाएं घर को निकल लिये। हालांकि इस दौरान वरिष्ठों ने खासा बीच बचाव किया। किन्तु मामला शांत नहीं हुआ और एक बार फिर विरोधियों को जिलाध्यक्ष के खिलाफ मोर्चा खोलने का मौका मिल गया। बताया जा रहा है कि इस बात की सुगबुगाह कार्यक्रम के अंत तक चलती रही और हर एक कार्यकर्ता व पदाधिकारी केन्द्रीय मंत्री से इस बात की कानाफूसी करते नजर आएं।
सिद्धि कुमारी की अनुपस्थिति
इस आयोजन में बीकानेर पूर्व की विधायक सिद्धि कुमारी अनुपस्थित रही। ये चर्चा का विषय भी रहा क्योंकि सिद्धि कुमारी आमतौर पर पार्टी आयोजनों में रहती है। लेकिन, इस आयोजन से अनुपस्थित रही, जिसमें स्वयं पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष वर्चुअल जुड़े थे। इतना ही नहीं कार्ड में आमंत्रण करने वालों में सिद्धि कुमारी का नाम था।
राष्ट्रीय अध्यक्ष ने किया वर्चुअल उद्घाटन
भारतीय जनता पार्टी के गांधी नगर स्थित पार्टी के नवनिर्मित कार्यालय में पूजन के बाद पार्टी राष्ट्रीय अध्यक्ष जे.पी. नड्‌डा ने इसका वर्चुअल उद्घाटन किया। वहीं केंद्रीय राज्यमंत्री अर्जुनराम मेघवाल स्वयं कार्यकर्ताओं के साथ उपस्थित रहे। पार्टी विधायक और महापौर सहित बड़ी संख्या में कार्यकर्ताओं ने अपने नए कार्यालय में उपस्थिति दी। इस मौके पर केंद्रीय राज्य मंत्री मेघवाल ने कहा कि जब हमारे पास स्थायी कार्यालय नहीं था तो हर अध्यक्ष के समय नया कार्यालय होता था। तब कोई नाराज होता तो अपनी दी हुई कुर्सियां उठाकर ले जाता था, कोई कार्यालय ही बंद कर देता था। अब ऐसा कुछ नहीं होगा, पार्टी ने दूरदृष्टि रखते हुए अपने स्वयं के कार्यालय बना लिए हैं। मेघवाल ने कहा कि पार्टी गतिविधियों के साथ राष्ट्र निर्माण की विचारधारा को पार्टी कार्यालय में ही आगे बढ़ाया जा सकेगा। नोखा विधायक बिहारीलाल बिश्नोई ने भी कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए पार्टी की विचारधारा को आगे बढ़ाने की अपील की। लूणकरनसर विधायक सुमित गोदारा भी उपस्थित रहे। मेयर सुशीला राजपुरोहित ने पूजन में हिस्सा लिया। शहर भाजपा अध्यक्ष अखिलेश प्रताप सिंह और देहात अध्यक्ष ताराचंद सारस्वत, पूर्व अध्यक्ष सत्यप्रकाश आचार्य भी इस दौरान सक्रिय नजर आए।

Leave a Reply

Your email address will not be published.