ओर देखते ही देखते बीकानेर हो गया भगवामय,जाने वजह,देखे विडियो

तहलका न्यूज,बीकानेर। हर हाथ में भगवा झंडा। सिर पर भगवा साफा। मुंह से जय श्रीराम-वंदेमातरम के नारे। घर-घर भगवा छाएगा-रामराज फिर आएगा गीत पर थिरकते जवान। हाथों में लहराती तलवारें। जगह-जगह फूलों और इत्र से स्वागत।ये नजारा शनिवार दोपहर से देर रात तक शहर में देखने को मिला। नव वर्ष प्रतिपदा के मौके पर हिंदू जागरण मंच की ओर से आयोजित धर्म यात्रा के दौरान मानो पूरा शहर एमएम ग्राउंट से जूनागढ़ के बीच सिमट गया हो। जूनागढ़ से एमएम ग्राउंड तक पूरा शहर भगवा पताकाओं से अटा था। यहां से गुजरी यात्रा के स्वागत के लिए शहर उमड़ पड़ा। महिलाओं ने छतों से फूल बरसाए तो जगह-जगह लोगों ने अबीर-गुलाल, हल्दी-चंदन लगाया। शाम चार बजे रवाना हुई यात्रा की कतार जूनागढ़ पहुंचने तक बरकरार रही। साढ़े सात बजे जब जूनागढ़ के सामने महाआरती शुरू हुई तो लोग उस वक्त यात्रा का अंतिम छोर तेलीवाड़ा के पास था। जूनागढ़ के सामने भीड़ ज्यादा हुई पब्लिक पार्क और शार्दूलसिंह सर्किल पर ही लोग बैठ गए। धर्म सभा में सहप्रांत संयोजक जेठानंद व्यास ने कहा कि अब वक्त गया है कि हिंदू नव वर्ष को होली-दीवाली की तरह मनाए और अपनी ताकत पहचाने। धर्मयात्रा की समाप्ति पर जूनागढ़ के आगे साधू संतों के प्रवचन के बाद महाआरती की गई। आरती के दौरान पूरा परिसर जय श्रीराम के नारे से गूंजायमान हो गया।
चौकस रहा पुलिस प्रशासन
घर्मयात्रा में भीड़ की संभावना को लेकर पुलिस पहले से ही सतर्क थी पुलिस के आलाधिकारी पैदल मार्च करते नजर आए । इसके साथ ही सभी थानों के थानाधिकारी ओर आर ए एसी के जवानों के साथ ही अन्य जिलों से बुलाई गई टॉस्क फोर्स के जवान भी रास्ते पर मुस्तेद रहे ।
जगह जगह हुआ जुलुस का स्वागत
घर्मयात्रा के पूरे मार्ग पर जगह जगह लोगो ने स्वागत सत्कार किया ।घर्मयात्रा में महिलाओं और युवतियों की भगीदारी भी इस बार पिछले बार से ज्यादा देखने को मिली। प्रेम जी प्लाइंट पर भाजपा नेता महावीर रांका की ओर से पुष्प वर्षा कर स्वागत किया गया।
धर्म यात्रा के दौरान पुरे मार्ग पर पीने के पानी के विशेष इंतजाम हर मोहल्लों में देखे गये । जहा मोहल्ले वासी घर्मयात्रा में शामिल युवाओ को पानी पिलाते नजर आये ।
डीजे पर नाचती टोलिया
घर्मयात्रा को लेकर बनाई गए विशेष गीतों पर नाचते गाते केसरिया साफा पहने और हाथों में भगवा ध्वज और तिरंगा लिए युवाओ की टोलियां जयकारो से जोश में लबरेज नजर आ रही थी ।


Leave a Reply

Your email address will not be published.