हो जाये सावधान! : फिल्मी स्टाईल में जेब से निकाले 50 हजार

नोखा । बुधवार को दिनदहाड़े नवली गेट पर 3 चोरों ने झगड़ने की एक्टिंग करते हुए पास से निकल रहे व्यक्ति के पॉकेट से 50 हजार रुपए निकाल लिए। पूर्व पार्षद रामलाल सिंवर बैंक में केसीसी के रुपए जमा करवाने जा रहे थे। इस दौरान नवली गेट पर तीन चोरों ने फिल्मी स्टाइल से झगड़ने की झूठी एक्टिंग शुरू कर दी। इसके बाद वहां से गुजर रहे पूर्व पार्षद की पॉकेट से रुपए निकाल लिए।घटना के बाद तीनों सुजानगढ़ रोड की तरफ जाते हुए सीसीटीवी में नजर आए। सीसीटीवी फुटेज में दो चोर ​​​​​​​झगड़ते हुए दिखाई दे रहे हैं। इस दौरान पीछे खड़ा शातिर चोर हाथ में थैला लिए हुए पॉकेट में से रुपए निकाल कर रफूचक्कर हो गए। इसके बाद नोखा पुलिस को सूचना दी गई। एसएचओ ईश्वरप्रसाद जांगिड़ ने बताया कि मामले की जानकारी मिलते ही मुख्य रास्तों पर नाकाबंदी की गई। आरोपियों को जल्द पकड़ने की कोशिश की जा रही है।

पुलिस जुटी कैमरे खंगालने में

नोखा के मुख्य स्थल नवलीगेट पर दिनदहाड़े इतनी बड़ी घटना को अंजाम दे देना बड़ी बात है। हालांकि घटना की जानकारी मिलते ही पुलिस ने नाकाबंदी करवा दी और चोरों को पकड़ने के लिए जुट गई। इस दौरान पुलिस ने टीम गठित कर नगरपालिका क्षेत्र के सीसीटीवी कैमरों को खंगाला।

यूं दिया घटना को अंजाम

पीड़ित रामलाल सिंवर ने बताया कि केसीसी की किश्त जमा करने जा रहे थे। इस दौरान नवलीगेट के सामान बागड़ी हॉस्पीटल के पास पहुंचे तो एक साइड में गाड़ी थी और एक साइड दीवार थी। निकलने की जगह नहीं थी। उन्होंने जैसे ही वहां का रास्ता क्रॉस किया, दो लड़कों ने तौलिया गिराया और आपस में झगड़ते हुए आगे आ गए। उन्होंने हाथ से दोनों लड़कों को हटाया और आगे निकल गए। इस दौरान उन्होंने मोबाईल पर हाथ डालना चाहा लेकिन मेरे हाथ सामने होने के कारण कामयाब नहीं हुए, लेकिन केसीसी के 50 हजार चुराने में सफल हो गए। उस टाईम तो पता नहीं चला, करीब 2-3 मिनट बाद जेब में हाथ डाला तो रुपए गायब मिले। फिर पीड़ित ने पुलिस को फोन किया।

पीड़त का छलका दर्द, कहा- केसीसी के उठा रखे हैं 5 लाख रुपए

पीड़ित पूर्व पार्षद रामलाल सिंवर ने बताया कि उन्होंने बैंक से 5 लाख रुपए उठा रखे हैं। बुधवार को किस्त जमा करवाने बैंक जा रहा था। घर से निकलकर एक गमी में बैठने के लिए गया। उसके बाद नेशनल हाईवे पर स्थित पेट्रोल पंप से पैदल ही रवाना होकर पींपली चौक एसबीआई बैंक जा रहे थे। इस दौरान नवलीगेट पर पहले से योजना बनाकर खड़े युवकों ने घटना को अंजाम दे दिया। अब किस्त चुकाना भी मुश्किल हो गया।

पंप के पास युवक ने जेब टटोली, लेकिन तभ सभ्य लगा

रामलाल सिंवर ने बताया कि पेट्रोल पंप के पास उन्होंने अपने आधार कार्ड की फोटो कॉपी करवाई। इस दौरान किसी अनजान ने उनकी जेब टटोली लेकिन वो आदमी उन्हें सभ्य लगा। इस कारण उन्हें किसी प्रकार का कोई शक नहीं हुआ। पंप से नवलीगेट करीब 200 मीटर की दूरी पर है, नवलीगेट से 100 मीटर की दूरी पर किसी ने उनका पीछा भी किया है।

एक दिन में दूसरी घटना

कभी बाइक चोरी, कभी दुकान से सामान चोरी, तो कभी अस्पताल में इलाज कराने आए मरीजों व परिजनों की जेब कट जाना आम बात हो गई है। पुलिस चोरों पर नकेल कस पाती, इससे पहले ही नवलीगेट पर एक घटना को भी अंजाम दे दिया। माडिया निवासी मनीराम गोदारा ने बताया कि वो बुधवार दोपहर 3 बजे नवलीगेट के पास नेशनल हाईवे पर काम जा रहा था, तभी वहां दो लड़के बाइक से आए और रेलवे स्टेशन का पता पूछा तो उसने बताया कि सीधे चले जाईए। इसके बाद उन्होंने कहा कि आप उस तरफ जा रहे हो तो साथ बैठ जाओ। जब स्टेशन आया तो मुझे वहां उतारकर बोला, हमें अगले फाटक तक जाना है। तो वो वहां उतर गया और अपनी जेब चैक किया तो पता चला कि उसकी जेब में पर्स चोरी हो गया। पर्स में 1980 रुपए, आधार कार्ड, पैन कार्ड और एटीएम भी था। जो चोरी कर ले गए। जो सीसीटीवी कैमरे में भी कैद हुए है। दोनों घटना का समाचार लिखे जाने तक मामला दर्ज नहीं हुआ।

इससे पहले भी हुई हैं घटनाए

नोखा में कई बार चारों ने ऐसी घटनाओं को अंजाम दिया है। इसी साल 28 मार्च को कटला चौक से बदमाश रिटायर शिक्षक नारायण राम का रुपए से भरा थैला लेकर फरार हो गए। जिसमें डेढ लाख रुपए थे। ये घटना भी सीसीटीवी में कैद हुई थी। 10 अक्टूबर 2019 को चोरों ने अस्पताल आए मरीज उगमपुरा निवासी हनुमान नाई की जेब कट गई और साढे 22 हजार रुपए चोरी हुए। इस तरह आए दिन हो रही जेब तराशी, बाईक चोरी, घरों में चोरी से चोर पुलिस को खुले आम चुनौती दे रहे है। हालांकि पुलिस ने कई बड़ी वारदातों का खुलासा किया है। जिसमें 26 सितंबर 2022 को नोखा पुलिस ने मेलों में जेबतराशी की अंतरराज्यीय गैंग का पर्दाफाश कर दो व्यक्तियों को गिरफ्तार किया है और उनके पास से चोरी किए 39 हजार 900 रुपए भी बरामद किए है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.