…ओर अचानक बस में बैठकर कहां निकल गएं बीकानेर के प्रशासनिक अधिकारी,देखे विडियो

तहलका न्यूज,बीकानेर। संभागीय आयुक्त डॉ. नीरज के पवन और जिला कलेक्टर भगवती प्रसाद कलाल के नेतृत्व शनिवार को जिले के आला अधिकारियों ने बस में बैठकर शहर के विभिन्न सर्कल्स, स्मारकों, टैंक्स और मूर्तियों का अवलोकन किया। संभागीय आयुक्त की पहल पर तीन से पा ंच सितंबर तक इन स्थानों विशेष साज-सज्जा और लाइटिंग की गई है।इस अवसर पर संभागीय आयुक्त ने कहा कि सर्कल्स, स्मारक, टैंक्स और मूर्तियां आमजन की अभिरुचि के केंद्र बनें। ज्यादा से ज्यादा लोगों का इनसे भावनात्मक जुड़ाव हो। बच्चे हमारी ऐतिहासिक विरासत को समझें और जानें, इस उद्देश्य से यह पहल की गई है। उन्होंने शहरवासियों से अगले तीन दिन इन स्थानों का अधिक से अधिक भ्रमण करने का आह्वान किया। उन्होंने सर्कल्स सौंदर्यकरण से संबंधित बचे हुए कार्य अविलंब पूर्ण करने के निर्देश दिए और कहा कि इस दौरान सभी फव्वारें चालू रहें और रात के समय यहां आकर्षक लाइटिंग की जाए। उन्होंने इन सर्कल्स पर रंगोली सजाने के निर्देश भी दिए।जिला कलेक्टर ने कहा कि स्वतंत्रता सेनानियों, शहीदों और महापुरुषों की स्मृति में बनाए गए सर्किल और स्मारक हमारे लिए आदर और सम्मान के केंद्र हैं। इनसे जुड़ाव जरूरी है, जिससे युवा, इन महापुरुषों के आदर्शों का अनुसरण कर सकें। उन्होंने कहा कि तीन दिन के इस विशेष अभियान के अच्छे परिणाम आएंगे।
मेजर पूर्ण सिंह सर्किल से शुरू हुई यात्रा
सर्कल्स, स्मारकों, टैंक्स और मूर्तियों के भ्रमण की यह यात्रा मेजर पूर्ण सिंह सर्किल से शुरू हुई। अधिकारियों ने इसके बाद कैप्टन चंद्र चौधरी सर्किल पर भावांजलि अर्पित की। जयपुर रोड स्थित बीएसएफ कैम्पस के बाहर डीआईजी पुष्पेंद्र सिंह राठौड़ की अगुवाई में अधिकारियों का भव्य अभिनंदन किया गया। संभागीय आयुक्त और जिला कलक्टर ने टैंक को माला पहनाई और इनके ऐतिहासिक परिपेक्ष्य के बारे में जाना। इस दौरान सजे धजे ऊंटों ने की अधिकारियों के इस दल की अगवानी की।
शहीद स्मारक और वार मेमोरियल देखा, सेल्फी प्वाइंट पर पहुंचे अधिकारी
संभागीय आयुक्त और जिला कलेक्टर सहित अधिकारियों ने शहीद हेमू कालाणी सर्किल, रोटरी सर्किल, जयनारायण व्यास सर्किल, महर्षि गौतम सर्किल, अंबेडकर सर्किल, महाराजा गंगा सिंह सर्किल, इंदिरा फाउंटेन, राव बीकाजी सर्किल सहित दर्जनों सर्कल्स का अवलोकन किया। इस दौरान शहीद स्मारक और वार मेमोरियल का मुआयना भी किया। यहां रखे गए टैंक पर बैठे और आई लव बीकानेर सेल्फी प्वाइंट पर फोटो भी खिंचवाए।इस दौरान अतिरिक्त संभागीय आयुक्त ए एच गौरी, अतिरिक्त कलेक्टर (नगर) पंकज शर्मा, नगर निगम आयुक्त गोपाल राम बिरडा, यूआईटी सचिव यशपाल आहूजा, सीएमएचओ डॉ. मोहम्मद अबरार पंवार, पीडब्ल्यूडी के अधीक्षण अभियंता मुकेश गुप्ता, सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता विभाग के उपनिदेशक एल.डी. पंवार, जलदाय विभाग के अधीक्षण अभियंता राजेश पुरोहित, सहायक निदेशक (कॉलेज शिक्षा) डॉ. राकेश हर्ष सहित अनेक अधिकारी साथ रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published.