ओर एक क्लिक कर पढ़े जिले भर का हाल

तहलका न्यूज,बीकानेर। अब आपको बार बार प्रत्येक खबर खोलने की जरूरत नहीं। बल्कि एक क्लिक के साथ जिले भर की कई खबरें एक साथ पढ़ पाएंगे।

30 अप्रेल को बीकानेर पहुँचेगी कार्यकर्ता संवाद यात्रा
तहलका न्यूज,बीकानेर। आम आदमी पार्टी ने बीकानेर संभाग में चुनावों को लेकर गतिविधिया तेज कर दी है। इसी कड़ी में कार्यकर्ता सवांद यात्रा 30 अप्रेल को बीकानेर आ रही है ! इसको लेकर आप नेता पुनीत ढाल की अगुवाई में कार्यकर्ताओं की बैठक हुई। जिसमें यात्रा को लेकर मंथन किया गया। इस दौरान ढाल ने बताया कि कार्यकर्ता संवाद यात्रा राजस्थान के चुनाव प्रभारी और द्वारका दिल्ली के विधायक विनय मिश्रा के नेतृत्व में बीकानेर पहुंचेगी ! चुनाव प्रभारी सभी नए व पुराने कार्यकर्ताओं से मीटिंग कर संगठन को सुदृढ़ करने की शुरुआत करेंगे ! पार्टी से जुडऩे के इच्छुक नए कार्यकर्ताओं से मुलाक़ात करेंगे ! इसके साथ ही नई जोइनिंग से ले कर सदस्यता अभियान के बारे में भी कार्यकर्ताओं को दिशा निर्देश प्राप्त होंगे ! विनय मिश्रा कार्यकर्ताओं से मिलकर संभाग की समस्याओं पर विस्तार से चर्चा करेंगे और इन मुद्दों को ज़मीनी स्तर पर उठाने की रणनीतिक निर्देश देंगे ! इसी कड़ी में एक प्रेस कॉन्फ्रेंस का आयोजन 30 अप्रैल को किया जाएगा जिसमे चुनाव प्रभारी व द्वारका से विधायक विनय मिश्रा व राजस्थान संगठन मंत्री श्री दुष्यंत यादव संभाग स्तर पर संगठनात्मक तैयारियों के साथ ही संभाग स्तर की समस्याओं पर पार्टी के रुख और आगे की रणनीति पर मीडिया से बात करेंगे।

शिक्षा मंत्री डॉ.कल्ला शनिवार को आएंगे बीकानेर
तहलका न्यूज,बीकानेर। शिक्षा, कला संस्कृति एवं पुरातत्व विभाग मंत्री डॉ.बी.डी.कल्ला शुक्रवार को रेल मार्ग द्वारा जयपुर से रवाना होकर शनिवार को प्रातः 4.10 बजे बीकानेर पहुचेंगे। शिक्षा मंत्री डॉ.कल्ला शनिवार से सोमवार तक स्थानीय कार्यक्रमों में शिरकत करेंगे तथा सोमवार रात्रि 11.20 बजे रेलमार्ग द्वारा जयपुर के लिए रवाना होंगे।

ऊर्जा मंत्री भंवर सिंह भाटी शनिवार को बीकानेर में
तहलका न्यूज,बीकानेर। ऊर्जा मंत्री श्री भंवर सिंह भाटी शनिवार प्रातः 6 बजे राजकीय वाहन से जयपुर से प्रस्थान कर प्रातः 10 बजे बीकानेर पहुंचेंगे। श्री भाटी शनिवार को सरदार पटेल मेडिकल कॉलेज में रेडक्रॉस सोसायटी एवं फोरेन्सिक विभाग द्वारा आयोजित कार्यशाला का उद्घाटन कार्यक्रम में भाग लेंगे। ऊर्जा मंत्री शनिवार को प्रातः 11 बजे से 6 बजे तक श्रीकोलायत विधानसभा क्षेत्र एवं बीकानेर के स्थानीय कार्यक्रमों में भाग लेंगें।
श्री भाटी रविवार को प्रातः 11.15 बजे बज्जू स्थित कस्तुरबा गांधी आवासीय विद्यालय के नवनिर्मित भवन के लोकार्पण कार्यक्रम में भाग लेंगे तथा दोपहर 12.30 बजे बज्जू स्थित 132 केवी जीएसएस में ट्रांसफॉर्मर का लोकार्पण करेंगे। इसके बाद दोपहर 2 बजे से सांय 7 बजे तक श्रीकोलायत विधानसभा क्षेत्र एवं बीकानेर के स्थानीय कार्यक्रमों में भाग लेंगें तथा रात्रि विश्राम बीकानेर में करेंगे।

शनिवार को आएंगे केश कला बोर्ड अध्यक्ष
तहलका न्यूज,बीकानेर। केश कला बोर्ड के अध्यक्ष महेंद्र गहलोत शनिवार सुबह 11 बजे श्रीगंगानगर से रवाना होकर आरडी 860 (बज्जू) पहुंचेंगे। गहलोत यहां से बीकानेर एवं नोखा में सामाजिक कार्यक्रमों में हिस्सा लेंगे। रविवार प्रातः 7 बजे नोखा से अजमेर के लिए प्रस्थान करेंगे।

चंदा महोत्सव शनिवार को
तहलका न्यूज,बीकानेर।नगर स्थापना दिवस पर आयोजित हो रहे कार्यक्रमों की श्रृंखला में शनिवार को जिला प्रशासन, नगर विकास न्यास और श्री लक्ष्मीनाथ मंदिर विकास एवं पर्यावरण समिति द्वारा सायं 5 बजे लक्ष्मीनाथ मंदिर परिसर में चंदा महोत्सव आयोजित किया जाएगा। समिति सदस्य सीताराम कच्छावा ने यह जानकारी दी।

प्रधानमंत्री रोजगार सृजन कार्यक्रम के तहत ऑनलाइन आवेदन आमंत्रित
तहलका न्यूज,बीकानेर। जिला उद्योग एवं वाणिज्य केन्द्र द्वारा प्रधानमंत्री रोजगार सृजन कार्यक्रम के तहत जिले के शहरी एवं ग्रामीण क्षेत्र के लोगों को रोजगार अवसर उपलब्ध करवाने के लिए ऑनलाइन आवेदन आमंत्रित किए गए है।जिला उद्योग केन्द्र की महाप्रबंधक मंजू नैण गोदारा ने बताया कि वे युवा जो 18 वर्ष की अधिक आयु प्राप्त कर चुके है तथा केन्द्र एवं राज्य सरकार की किसी योजनाओं से लाभान्वित नहीं है, इस योजना के लिए पात्र होंगे। उन्होंने बताया कि योजना के तहत निर्माण कार्यों से संबंधित परियोजनाओं के लिए अधिकतम 25 लाख रूपये तथा सेवा कार्यों से संबंधित परियोजनाओं केे लिए अधिकतम 10 लाख रूपये के ऋण के लिए योजना की वेबसाइट से वांछित दस्तावेज सहित अपना आवेदन कर सकते है। योजना के तहत लाभार्थी को श्रेणी के अनुसार 15 से 35 प्रतिशत का अनुदान देय है। आवेदक अधिक जानकारी कार्यालय समय में रानी बाजार स्थित जिला उद्योग एवं वाणिज्य केन्द्र के कार्यालय से प्राप्त कर सकते है।

जिला स्तरीय खाद्य सुरक्षा एवं सतर्कता समिति की बैठक आयोजित
तहलका न्यूज,बीकानेर। जिला स्तरीय खाद्य सुरक्षा एवं सतर्कता समिति की बैठक शुक्रवार को कलेक्ट्रेट सभागार में आयोजित हुई। बैठक में जिला प्रमुख मोडाराम, नोखा विधायक बिहारीलाल बिश्नोई, देशनोक नगरपालिका अध्यक्ष ओमप्रकाश मूंधड़ा, समिति के मनोनीत सदस्य सांगीदान, गोरधन लाल मीणा, संजय कुमार गोयल, राधा भार्गव, भागीरथ तेतरवाल आदि मौजूद रहे। बैठक की अध्यक्षता करते हुए अतिरिक्त जिला कलक्टर (शहर) पंकज शर्मा ने बताया कि राष्ट्रीय खाद्य सुरक्षा के अंतर्गत 2 से 29 अप्रैल तक 39,376 आवेदन प्राप्त हुए हैं। उन्होंने बताया कि पोर्टल पर 30 अप्रैल तक आवेदन किए जा सकते हैं।उन्होंने जिले में राशन कार्ड एवं आधार सीडिंग की स्थिति, राष्ट्रीय खाद्य सुरक्षा योजना और प्रधानमंत्री गरीब कल्याण योजना के अंतर्गत गेहूं आवंटन, गेहूं वितरण की मात्रा, उचित मूल्य दुकानों की स्थिति के बारे में बताया।जिला रसद अधिकारी (द्वितीय) भागूराम मेहला ने बताया कि जिले में 1 हजार 332 सरकारी कर्मचारियों द्वारा अवैध रूप से गेहूं उठाए जाने पर 27 रुपये प्रति किलो की दर से 1 करोड़ 62 लाख 70 हजार 120 रुपये वसूले गए हैं। यह राशि राजकोष में जमा करवा दी गई है तथा शेष 334 सरकारी कर्मचारियों के विरुद्ध इस संबंध में नोटिस जारी किया गया है। इनके आहरण वितरण अधिकारियों को पत्र भी भेजे गए हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published.