तीन सड़क हादसे में 7 लोग बने काल के ग्रास, 29 घायल

जयपुर। प्रदेश में तीन अलग-अलग सड़क हादसे में 7 लोगों की मौत हो गई और 29 लोग घायल हो गए। घायलों को अस्पताल में भर्ती कराया गया है, जहां उनका इलाज किया जा रहा है। ये दर्दनाक हादसे धौलपुर, प्रतापगढ़ और जयपुर में हुए।

बस और टेंपो की टक्कर में तीन लोगों की मौत
धौलपुर जिले के सदर थाना क्षेत्र में टेंपो और बस में घने कोहरे के कारण आमने-सामने भीषण भिड़ंत हो गई। हादसे में टेंपो में सवार तीन लोगों की मौके पर ही मौत हो गई। हादसे में तीन लोग गंभीर रूप से घायल हो गए। हादसे की जानकारी मिलने पर पुलिस मौके पर पहुंची और घायलों को जिला अस्पताल के ट्रामा सेंटर में भर्ती करवाया। वहीं मृतकों के शव को जिला अस्पताल की मोर्चरी में रखवाया। बताया जा रहा है कि हादसा घने कोहरे की वजह से हुआ। मृतकों की पहचान टैंपो चालक राजेंद्र और उसके पिता रतन सिंह व बालो पुत्र पीतम निवासी नयापुरा के रूप में हुई।
मजदूरों से भरी ट्रैक्टर ट्रॉली पलटी, 2 की मौत
प्रतापगढ़ जिले के अरनोद थाना क्षेत्र के चुपना के निकट मजदूरों को भरकर ले जा रहा ट्रैक्टर ट्रॉली पलट गया‌। हादसे में ट्रॉली में सवार दो मजदूरों की मौत हो गई, जबकि 18 घायल हो गए। घायलों को एंबुलेंस एवं अन्य साधनों से सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र पहुंचाया गया। पुलिस के अधिकारी पहुंचे। घायलों में से 1 को गंभीर हालत में जिला चिकित्सालय रेफर पर किया गया है। बताया गया कि निकटवर्ती डोराना गांव से मजदूरों को खेत पर कार्य करने के लिए नौगांवा लाया जा रहा था। तभी रास्ते में हादसा हो गया।

जयपुर में बस और ट्रक की टक्कर में दो मरे
जयपुर में एक हादसे में दो लोगों की मौत हो गई और 8 लोग घायल हो गए। जानकारी के अनुसार, सवारियां भरने की होड़ में निजी मिनी बस ने सरकारी बस को ओवरटेक किया। इस दौरान उसकी सामने से आ रहे ट्रक से भिड़ंत हो गई। बस के शीशे टूट गए और बस की सीटों के बीच सवारियां फंस गई। उसके बाद मौके पर पुलिस और अन्य लोग पहुंचे। पुलिस ने बताया कि हादसे में दो लोगों की मौत हुई है। हादसे में आठ सवारियों घायल हुई हैं। इनमें से पांच को एसएमएस अस्पताल में भर्ती कराया गया गया है और बाकि तीन को कांवटिया अस्पताल में भर्ती कराया गया है। हादसे के बाद मौके पर पहुंचे सिविल डिफेंस टीम के महेन्द्र कुमार ने बताया कि सवारियों को बाहर निकालने में खासी मशक्कत करनी पड़ी। बस का एक हिस्सा पूरी तरह से चकनाचूर हो गया।

Leave a Reply

Your email address will not be published.