6 पानी के टैंकर जब्त,ये रही वजह

तहलका न्यूज,बीकानेर। शहर में पानी की किल्लत के चलते टैंकर संचालकों की ओर से की जा रही मनमानी वसूली के खिलाफ प्रशासन सख्ताई दिखाते हुए कार्यवाही की है। जिसके चलते 6 पानी के टैंकरों को जब्त किया है। जिला कलक्टर भगवती प्रसाद कलाल की ओर से किये गये डिकॉय ऑपरेशन करते हुए बीछवाल और जयनारायण व्यास कॉलोनी थाना क्षेत्रों में तीन टैंकर सीज किए गए। यह टैंकर निर्धारित से अधिक राशि वसूलने की शिकायत पर सीज किए गए। वहीं बिना रजिस्ट्रेशन नंबर जल परिवहन करने पर भी इन क्षेत्रों में तीन टैंकर सीज किए गए। इस प्रकार कुल छह टैंकर सीज किए गए। उन्होंने बताया कि आगामी दिनों में ऐसी कार्यवाही सतत रूप से की जाएगी। बताया जा रहा है कि तीन टैंकर ओवर रेट ले रहे थे और तीन टैंकर बिना नंबरों के दौड़ रहे थे।
टैंकर से जल परिवहन पर निर्धारित से अधिक राशि वसूलने पर होगी कार्यवाही
गर्मी के मौसम और नहर बंदी के मध्यनजर जन स्वास्थ्य एवं अभियांत्रिकी विभाग द्वारा टैंकरों के माध्यम से पेयजल परिवहन के लिए दरों का निर्धारण किया गया है। यदि किसी टैंकर संचालक द्वारा इससे अधिक राशि की मांग की जाती है तो जिला स्तरीय नियंत्रण कक्ष 0151 – 2226031 पर इसकी सूचना दी जा सकती है।
जिला कलक्टर भगवती प्रसाद कलाल ने बताया कि जलदाय विभाग द्वारा नगरीय क्षेत्र में प्रथम 5 किलोमीटर के लिए दर प्रति हजार लीटर 99 रुपये तथा 5 किलोमीटर से अधिक दूरी के लिए प्रति किमी प्रति हजार लीटर के लिए 20 रुपये अतिरिक्त दर निर्धारित किए गई है। यदि कोई प्राइवेट टैंकर से अधिक राशि वसूलता है तो उसके खिलाफ सख्त कार्रवाई अमल में लाई जाएगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published.